अग्निपथ स्कीम को मिला प्लास्टिक इंडस्ट्री का साथ, 1 लाख अग्निवीरों को नौकरी देना का ऐलान

Agneepath scheme 2022: प्लास्टिक इंडस्ट्रीज के शीर्ष संगठन प्लास्टइंडिया फाउंडेशन ने बुधवार को कहा कि सेना में 4 साल की सर्विस देने वाले अग्निवीरों में से करीब 1 लाख लोगों तो अकेले प्लास्टिक इंडस्ट्री नौकरी दे सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 23, 2022, 02:55 PM IST
  • अग्निवीरों के लिए प्लास्टिक इंडस्ट्री का बड़ा ऐलान
  • 1 लाख अग्निवीरों को नौकरी देगी इंडस्ट्री
अग्निपथ स्कीम को मिला प्लास्टिक इंडस्ट्री का साथ, 1 लाख अग्निवीरों को नौकरी देना का ऐलान

नई दिल्ली. Agneepath scheme 2022: सेना में भर्ती के लिए लाई गई नई योजना अग्निपथ योजना के देश भर में काफी कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों के लिए अलग अलग मंत्रालयों और इंडस्ट्रीज द्वारा कई बड़े ऐलान किए गए हैं. इसी क्रम में अब देश की प्लास्टिक इंडस्ट्री ने भी अग्निवीरों को लेकर अब क बड़ा ऐलान किया है. 

प्लास्टिक इंडस्ट्री ने किया 1 लाख नौकरी देने का ऐलान

प्लास्टिक इंडस्ट्रीज के शीर्ष संगठन प्लास्टइंडिया फाउंडेशन ने बुधवार को कहा कि सेना में 4 साल की सर्विस देने वाले अग्निवीरों में से करीब 1 लाख लोगों तो अकेले प्लास्टिक इंडस्ट्री नौकरी दे सकता है.  संगठन ने भारत सरकार की अग्निपथ योजना का समर्थन करते हुए एक बयान भी जारी किया है. प्लास्टइंडिया फाउंडेशन के अध्यक्ष जिगीश दोशी ने कहा, 'अभी प्लास्टिक इंडस्ट्री में 50 हजार से ज्यादा प्रोसेसिंग यूनिट हैं. 

पिछले तीन दशक में उत्पादन और उपभोग कई गुणा बढ़ा है. इसके साथ ही प्लास्टिक इंडस्ट्री तेजी से आगे बढ़ रहा है. इस इंडस्ट्री को बड़े पैमाने पर युवाओं व बेहतर कामगारों की जरूरत है. हमें यह ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि हम 1 लाख अग्निवीरों को प्लास्टिक इंडस्ट्री में नौकरी दे सकते हैं. 

कई कॉर्पोरेट घरानों ने किया अग्निपथ का समर्थन

बता दें कि प्लास्टिक इंडस्ट्री से पहले इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा समूह, महिंद्रा समूह, आरपीजी एंटरप्राइजेज  बायोकॉन, और अपोलो हॉस्पिटल ग्रुप जैसे कॉरपोरेट घराने भी अग्निपथ योजना का समर्थन कर चुके हैं.  इन घरानों ने साथ में भी कहा है कि वे अपनी कंपनियों में अग्निवीरों को नौकरी देने में प्रथमिकता देंगे. 

अग्निपथ योजना पर देश भर में मचा है बवाल

बता दें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 14 जून को सेना में भर्ती की नई योजना अग्निपथ का ऐलान किया था. इसके तहत भारतीय सेना में चार साल के लिए युवाओं को भर्ती किया जाएगा. बता दें कि योजना के ऐलान के बाद से ही पूरे देश में इस योजना का जम कर विरोध किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: 7th Pay commission: महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारियों की बल्ले बल्ले! खाते में आएगें DA एरियर के हजारों रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़