'इंडिया' की बैठक के बाद महाराष्ट्र में मोदी सरकार के खिलाफ यात्रा निकालेगी कांग्रेस, जानें रणनीति?

'इंडिया' की अहम बैठक के बाद कांग्रेस पार्टी पूरे राज्य में जन संवाद यात्रा निकालने जा रही है. इसमें क्षेत्रवार पार्टी के दिग्गज नेता यात्रा की जिम्मेदारी संभालेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 26, 2023, 09:14 PM IST
  • नाना पटोले ने दी जानकारी.
  • मोदी सरकार पर लगाए आरोप.
'इंडिया' की बैठक के बाद महाराष्ट्र में मोदी सरकार के खिलाफ यात्रा निकालेगी कांग्रेस, जानें रणनीति?

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 31 अगस्त और एक सितंबर को विपक्षी गठबंधन की अहम बैठक होने जा रही है. इस बैठक के ठीक बाद महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जन संवाद यात्रा निकालने जा रही है. 

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने  जानकारी दी है- हमारी पार्टी के नेता (बीजेपी) सरकार की विफलताओं को उजागर करने और विपक्षी गठबंधन का संदेश फैलाने के लिए राज्य के सभी क्षेत्रों में तालुका, गांव और शहर स्तर पर दौरे करेंगे. 

किस क्षेत्र में कौन नेता संभालेगा यात्रा की जिम्मेदारी
उन्होंने बताया कि पश्चिमी महाराष्ट्र और मराठवाड़ा क्षेत्रों में पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और अशोक चव्हाण यात्रा का नेतृत्व करेंगे. इसके अलावा राज्य में कांग्रेस विधायक दल के नेता बाला साहेब थोराट के कंधों पर उत्तर महाराष्ट्र की जिम्मेदारी होगी. खुद नाना पटोले विदर्भ पूर्व के इलाके में यात्रा का नेतृत्व करेंगे. साथ ही पश्चिमी विदर्भ में विधानसभा में नेता विपक्ष विजय वडेट्टीवार जिम्मेदारी संभालेंगे.  

पटोले ने लगाए केंद्र सरका पर आरोप
महाराष्ट्र कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने संविधान को कमजोर किया है. पटोले ने आरोप लगाया कि लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और सत्ता की राजनीति स्वार्थी हितों के लिए की जा रही है. 

जून 2022 से महाराष्ट्र में शिंदे सरकार
बता दें कि महाराष्ट्र में जून 2022 के बाद एकनाथ शिंदे की अगुवाई में एनडीए की सरकार है. बीते जुलाई महीने में एनसीपी नेता अजित पवार की अगुवाई वाला एक धड़ा भी राज्य सरकार का हिस्सा बन गया था. अजित पवार अब राज्य सरकार में डिप्टी सीएम हैं.  अजित पवार के साथ 8 अन्य नेताओं ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी. 

ये भी पढ़ेंः 23 अगस्त 'नेशनल स्पेस डे', तो जानें किस नाम से जानी जाएगी चांद पर चंद्रयान-3 के उतरने की जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़