'पश्चिम बंगाल में हिंदू होना अपराध', गंगासागर स्नान के लिए जा रहे साधुओं पर हमले के बाद BJP का TMC पर हमला

मकर संक्रांति के मौके पर स्नान करने के लिए उत्तर प्रदेश से पश्चिम बंगाल के गंगासागर जा रहे साधुओं पर एक भीड़ ने कथित तौर पर हमला कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस ने पहुंचकर साधुओं को भीड़ से बचाया और नजदीक के पुलिस स्टेशन पहुंचा दिया. इस घटना के बाद ममता सरकार पर बीजेपी हमलावर हो गई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 13, 2024, 12:03 PM IST
  • 'पश्चिम बंगाल में हिंदू होना अपराध'
  • 12 संदिग्धों की हो चुकी है गिरफ्तारी
'पश्चिम बंगाल में हिंदू होना अपराध', गंगासागर स्नान के लिए जा रहे साधुओं पर हमले के बाद BJP का TMC पर हमला

नई दिल्लीः मकर संक्रांति के मौके पर स्नान करने के लिए उत्तर प्रदेश से पश्चिम बंगाल के गंगासागर जा रहे साधुओं पर एक भीड़ ने कथित तौर पर हमला कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस ने पहुंचकर साधुओं को भीड़ से बचाया और नजदीक के पुलिस स्टेशन पहुंचा दिया. इस घटना के बाद ममता सरकार पर बीजेपी हमलावर हो गई है. 

'पश्चिम बंगाल में हिंदू होना अपराध'
इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'पश्चिम बंगाल के पुरुलिया से बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई है. पालघर की तरह एक लिंचिंग में मकर संक्रांति के लिए गंगासागर जा रहे साधुओं को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से जुड़े अपराधियों ने निर्वस्त्र कर पीटा. ममता बनर्जी के शासन में शाहजहां शेख जैसे आतंकवादी को सरकारी संरक्षण मिलता है और साधुओं को पीटा जा रहा है. पश्चिम बंगाल में हिंदू होना अपराध है.'

Absolutely shocking incident reported from Purulia in West Bengal. In a Palghar kind lynching, sadhus traveling to Gangasagar for Makar Sankranti, were stripped and beaten by criminals, affiliated with the ruling TMC.

In Mamata Banerjee’s regime, a terrorist like Shahjahan Sheikh… pic.twitter.com/DsdsAXz1Ys

12 संदिग्धों की हो चुकी है गिरफ्तारी
वहीं, इस पूरी घटना पर पुलिस अधीक्षक अभिजीत बनर्जी का कहना है कि साधुओं से मारपीट के मामले में अभी तक 12 संदिग्धों को गिरफ्तार किया जा चुका है और अभी मामले की जांच जारी है. घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश के लिए छापेमारी भी की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो गिरफ्तार किए गए इन सभी संदिग्धों को पुरुलिया के रघुनाथपुर सब डिविजनल कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

जानें क्या है पूरा मामला? 
पुलिस की मानें, तो यह घटना गुरुवार 11 जनवरी का है. यूपी के तीन साधु, एक व्यक्ति और उसके दो बेटे मकर संक्रांति के मौके पर स्नान करने के लिए गंगासागर जा रहे थे. इस दौरान वे रास्ता भटक गए. लिहाजा उन्होंने तीन लड़कियों से रास्ते के बारे में पूछा. साधुओं को देखते ही तीनों लड़कियां चिल्लाते हुए भाग गईं. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने साधुओं को पकड़ लिया और उनके साथ मारपीट शुरू कर दी. 

BJP सांसद ने किया साधुओं को सम्मानित
अमित मालवीय ने एक अन्य सोशल मीडिया पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि बीजेपी सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो ने साधुओं को सम्मानित किया. 

After Mamata Banerjee’s police failed to protect the sadhus from being lynched in West Bengal’s Purulia, BJP MP Jyotirmay Singh Mahto rescued them, honoured and felicitated them. We have arranged for their safe return.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली शराब घोटाले मामले में अरविंद केजरीवाल को ED का चौथा समन, पूछताछ के लिए 18 जनवरी को बुलाया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़