देश में 12.5 करोड़ लोगों ने समय पर नहीं ली है कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी साझा की है कि देश में कितने लोगों ने कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक निर्धारित अवधि पूरा होने पर भी नहीं ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 3, 2021, 07:24 PM IST
  • स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने जारी किए आंकड़े
  • सरकार ने शुरू किया है 'हर घर दस्तक' अभियान
देश में 12.5 करोड़ लोगों ने समय पर नहीं ली है कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

नई दिल्ली: सरकार ने शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि 30 नवंबर तक की स्थिति के अनुसार देश में कुल 12.5 करोड़ लोगों ने कोविड टीके की पहली खुराक लेने के बाद निर्धारित अवधि पूरा होने के बाद भी कोविड टीके की दूसरी खुराक नहीं ली है.

स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने जारी किए आंकड़े

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी. उनसे पूछा गया था कि देश में कितने लोगों ने कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक निर्धारित अवधि पूरा होने पर भी नहीं ली है.

उन्होंने बताया कि 30 नवंबर तक की स्थिति के अनुसार देश में कुल 12.5 करोड़ लोगों ने कोविड टीके की पहली खुराक लेने के बाद निर्धारित अवधि पूरा होने पर अभी तक कोविड टीके की दूसरी खुराक नहीं ली है.

सरकार ने शुरू किया है 'हर घर दस्तक' अभियान

क्या सरकार ने ऐसे लोगों को चिह्नित करने और उन तक पहुंचने की कोई योजना बनाई है, इस प्रश्न पर पवार ने कहा कि केंद्र सरकार ने तीन नवंबर से ‘हर घर दस्तक’ अभियान शुरू किया है.

जिसमें उन लोगों की पहचान की जानी है जिन्होंने पहली खुराक भी नहीं ली है या जिन्हें दूसरी खुराक लेनी है. ऐसे लोगों को इस अभियान में टीका लगाया जाएगा.

यह भी पढें: तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रोन का खतरा, स्वास्थ्य मंत्री ने बताया देश में इतने संदिग्ध

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिन्दुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़