गरबा के दौरान पैर में चुभा कंकड़ तो वकील ने आयोजक को अदालत में घसीटा

नवरात्रि में होने वाले गरबा आयोजन को लेकर गुजरात से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल गुजरात में गरबा के दौरान पैर में कंकड़ चुभने की वजह से गरबा आयोजक को उपभोक्ता अदालत तक घसीटने का केस सामने आया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2022, 12:13 PM IST
  • गरबा के दौरान पैर में चुभा कंकड़ तो आयोजक अदालत में घसीटा
  • गुजरात के इतिहास में आया इस तरह का पहला मामला
गरबा के दौरान पैर में चुभा कंकड़ तो वकील ने आयोजक को अदालत में घसीटा

नई दिल्ली: मां दुर्गा के नौ रूपों को समर्पित नवरात्रि का उत्सव देश भर में मनाया जा रहा है. नवरात्रि उत्सव के समय लगने वाले मेले और गरबा आयोजन सबसे बड़े आकर्षण के केंद्र होते हैं. नवरात्रि में होने वाले गरबा आयोजन को लेकर गुजरात से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल गुजरात में गरबा के दौरान पैर में कंकड़ चुभने की वजह से गरबा आयोजक को उपभोक्ता अदालत तक घसीटने का केस सामने आया है. 

खराब इंतजाम को लेकर फूटा गुस्सा

गरबा के लिए खराब इंतजाम को लेकर एक अधिवक्ता ने वाणिज्यिक गरबा आयोजक यूनाइटेड वे के खिलाफ उपभोक्ता फोरम में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायतकर्ता का आरोप है कि गरबा पास के लिए मोटी रकम चुकाने के बाद भी जमीन पर पड़े कंकड़ पैर में चुभते हैं, जिससे गरबा खेलना बेहद मुश्किल हो रहा है. पूरे मामले में सबसे दिलचस्प बात ये है कि गुजरात के इतिहास में पहली बार किसी गरबा आयोजक को उपभोक्ता फोरम में घसीटा गया है. 

बुलानी पड़ी पुलिस

गरबा के दौरान खराब इंतजाम को लेकर लोगों ने हंगामा भी किया जिसे रोकने के लिए पुलिस को बीच बचाव भी करना पड़ गया. हालांकि गरबा के आयोजक यूनाइटेड वे के आयोजक अतुल पुरोहित ने पैसे वापस करने का वादा किया है. इसके लिए वह उपभोक्ताओं और खिलाड़ियों के साथ एक लिंक साझा करेंगे, जिसके माध्यम से खिलाड़ी अपने रिफंड का दावा कर सकते हैं. 

इस एक्ट के तहत दाखिल की अर्जी

वडोदरा के वकील विराटसिंह वाघेला ने यूनाइटेड वे के खिलाफ कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट के तहत अर्जी दाखिल की है. उन्हें लगता है कि आयोजक ने खिलाड़ियों के साथ धोखा किया है, क्योंकि महिलाओं से पास के लिए 1,300 रुपये लिए गए हैं, जबकि पुरुषों को 5,000 रुपये खर्च करने पड़े. इसके अलावा वाहन पार्किंग गरबा मैदान से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर है और इसके लिए अलग से 50 रुपये देने पड़ते हैं. मैदान की खराब हालत और भारी शुल्क के कारण लागों में गुस्सा है. उन्होंने गरबा आयोजक से मुआवजे की मांग की है. 

यह भी पढ़ें: बॉम्बे हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता बन सकते हैं सुप्रीम कोर्ट जस्टिस, पदोन्नति के लिए हुई सिफारिश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़