रणबीर कपूर ऐसे बन गए संजय दत्त, क्या आपने देखा 'संजू' का मेकिंग वायरल वीडियो...

'संजू' के इस सफलता के पीछे फिल्म की पूरी टीम की मेहनत छिपी हुई है, जिसे एक वीडियो के जरिए दर्शकों को दिखाया गया है. 

Written by - RAJA BABU AGNIHOTRI | Last Updated : Jul 6, 2018, 08:19 PM IST
रणबीर कपूर ऐसे बन गए संजय दत्त, क्या आपने देखा 'संजू' का मेकिंग वायरल वीडियो...

मुंबई: रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' बॉक्स-ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है. फिल्म ने सात दिन में ही 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है. 'संजू' ने आमिर खान स्टारर 'थ्री इडियट्स' का लाइफटाइम कलेक्शन 202.47 पीछे छोड़ दिया है. लेकिन 'संजू' के इस सफलता के पीछे फिल्म की पूरी टीम की मेहनत छिपी हुई है, जिसे एक वीडियो के जरिए दर्शकों को दिखाया गया है. 

वीडियो को संजू की डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी फॉक्स स्टार ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर रिलीज किया है. वीडियो में रणबीर कपूर, राजकुमार हिरानी और विधू विनोद चोपड़ा फिल्म से जुड़ी अपनी जर्नी के बारे में बता रहे हैं. वीडियो में 'संजू' के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी बताते है कि जब यह बात फाइनल हो गई कि हमलोग संजय दत्त की बायोपिक बनाएंगे, तब सबसे बड़ी टेंशन यह थी कि आखिर संजय दत्त के लिए किसे कास्ट किया जाए? मैंने फिल्म के प्रोड्यूसर विधू विनोद चोपड़ा को रणबीर का नाम सुझाया, जिसपर वह चौंक गए थे. रणबीर और संजय के पर्सनैलिटी में जमीन-आसमान का फर्क है, फिर फिल्म में संजय दत्त के 18 से 56 साल तक के जर्नी को दिखाना था. 

 

 

अब फिल्म का बनना इसी बात पर निर्भर था कि किसी तरह रणबीर कपूर के लुक्स और बॉडी लैंग्वेज संजय दत्त से मैच हो जाएं. इसके लिए रणबीर के कई लुक टेस्ट हुए लेकिन राजू हिरानी को जो संजय दत्त का लुक चाहिए था वह मिल नहीं पा रहा था. लेकिन मेकअप टीम हार मानने वाली नहीं थी और उन्होंने अपने हार्ड-वर्क से आखिर रणबीर को संजय दत्त के लुक्स के करीब लुक देने में कामयाब हो गए. 

रणबीर ने इस वीडियो में बताया है कि कैसे उन्हें खुद को संजय दत्त से मैच कराने के लिए जिम में कड़ी मेहनत करनी पड़ी. उनके लिए सबसे बड़ा चैलेंजिंग संजय दत्त का रिहाई वाला सीन था क्योंकि इसमें उन्हें संजय के बड़ी उम्र से खुद को मैच कराना था. 

फिल्म से जुड़ी सभी लोगों की मेहनत का असर अब परदे पर दिख रहा है, जिसका सबूत फिल्म का बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन है. फिल्म में रणबीर की एक्टिंग की जमकर प्रशंसा हो रही है. साथ ही विक्की कौशल और परेश रावल के अभिनय को भी काफी सराहा जा रहा है.

ट्रेंडिंग न्यूज़