कंगना के हक में महाराष्ट्र राज्य मानवाधिकार आयोग का फैसला, BMC को बड़ा झटका

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को कोर्ट से राहत मिली है. कोर्ट ने BMC को फटकार लगाई इसके साथ ही  महाराष्ट्र राज्य मानवाधिकार आयोग ने IS इकबाल सिंह चहल को समन भेजा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2020, 04:38 PM IST
  • कंगना ने BMC से 2 करोड़ हर्जाना की मांग की
  • IS इकबाल को भेजा गया समन
  • कंगना को बॉम्बे हाईकोर्ट से भी राहत मिली
कंगना के हक में महाराष्ट्र राज्य मानवाधिकार आयोग का फैसला, BMC को बड़ा झटका

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut)  लंबे समय से सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. कंगना और महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) की जुबानी जंग भी इस साल काफी सुर्खियां बटोर चुकी है और इसका खामियाजा भी कंगना को भरना पड़ा.

लेकिन अब कंगना को कोर्ट से राहत मिलती नजर आ रही है. सुप्रीम कोर्ट ने कंगना के हक में फैसला सुनाते हुए BMC के कार्रवाई को गलत ठहराया

दरअसल कंगना  (Kangana Ranaut)  ने मुंबई (Mumbai) की तुलना POK से कर दी थी जिसके बाद शिवसेना (Shivsena) राजनेता संजय राउत से उनकी जुबानी जंग ने खूब चर्चा में रही. लेकिन जुबानी जंग ने तब दुश्मनी का रूप ले लिया जब रातोंरात कंगना को BMC द्वारा नोटिस भेजा गया और उनके दफ्तर पर बुल्डोजर चला दिया गया. बता दें कि कंगना के मुंबई स्थित मणिकर्णिका ऑफिस में अवैध निर्माण बताकर तोड़फोड़ की गई थी.

ये भी पढ़ें-अपनी नई फोटोज से फैंस को Sunny Leone ने किया दीवाना, see photos.

जिसके बाद कंगना  (Kangana Ranaut)  ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  में इसके खिलाफ याचिका दायर की थी. कंगना रणौत ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए यह आग्रह किया कि BMC द्वारा उनकी संपत्ति में की गई तोड़फोड़ मामले की सुनवाई के बिना कोई आदेश पारित नहीं करें. सितंबर महीने में कंगना  (Kangana Ranaut)  के ऑफिस में तोड़फोड़ की गई थी जिसके चलते कंगना का लाखों का नुकसान भी हुआ. 

हालांकि बाद में कोर्ट ने इस घटना को गलत बताते हुए कार्रवाई को रोकने का आदेश जारी किया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. और ऑफिस का करीब 40 प्रतिशत हिस्सा ध्वस्त किया जा चुका था. 

कौन है इकबाल सिंह चहल
एक्ट्रेस  (Kangana Ranaut)  के ऑफिस में BMC द्वारा किए गए कार्रवाई के चलते IS इकबाल सिंह चहल को महाराष्ट्र राज्य मानवाधिकार आयोग की तरफ से समन भेजा गया है. इकबाल महाराष्ट्र कैडर 1989 बैच के आईएएस हैं और राजस्थान के श्रीगंगानगर के रहने वाले हैं. फिलहाल चहल BMC को संभाल रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-ब्लैक बिकिनी में Mouni Roy ने शेयर की तस्वीर, लोगों ने बताया Bomb.

कंगना ने मांगा 2 करोड़ हर्जाना
कंगना  (Kangana Ranaut)  ने BMC द्वारा किए गए तोड़फोड़ के बदले दो करोड़ रुपये हर्जाना की मांगा की है. वहीं बता दें कि कंगना को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली ही है वहीं BMC की इसके अलावा सोशल मीडिया पर कमेंट्स करने को लेकर भी कंगना को बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) से राहत मिली है. जिसके मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़