GOT फेम Diana Rigg ने दुनिया को कहा अलविदा, जानिए, क्या था उनका भारत से कनेक्शन

हॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस डियाना रिग (Diana Rigg) का 82 की उम्र में निधन हो गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डियाना के परिवार ने बताया कि उन्होंने गुरुवार को इस दुनिया को अलविदा कहा. अंतिम समय में वह अपने परिवार के साथ घर पर थीं. उनकी आखिरी पहचान प्रसिद्ध OTT सिरीज,  'गेम ऑफ थ्रोन्स (Game Of Thrones)'रही. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2020, 04:40 PM IST
    • डियाना रिग ने करियर के दौरान कई एमी, टोनी और बाफ्टा पुरस्कार जीते
    • रिग जेम्स बॉन्ड की फिल्म 'ऑन हर मेजेस्टीज सीक्रेट सर्विस' में अभिनय करके लोगों की फेवरेट बन गई थीं
GOT फेम Diana Rigg ने दुनिया को कहा अलविदा, जानिए, क्या था उनका भारत से कनेक्शन

नई दिल्ली: हॉलीवुड हो या बॉलीवुड, सिनेमा की दुनिया के लिए यह साल गम ही गम से भरा है. एक तरफ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारे अलविदा कह गए तो दूसरी ओर हॉलीवुड के कई दिग्गजों ने भी संसार छोड़ दिया. कोरोना की भेंट चढ़ने वाले भी कई कलाकार हैं. दिवंगत अदाकाराओं की सूची में एक और नाम जुड़ गया है. हॉलीवुड अभिनेत्री डियाना रिग (Diana Rigg) भी इस दुनिया को छोड़ गईं.

गुरुवार को हुआ निधन
जानकारी के मुताबिक, हॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस डियाना रिग (Diana Rigg) का 82 की उम्र में निधन हो गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डियाना के परिवार ने बताया कि उन्होंने गुरुवार को इस दुनिया को अलविदा कहा. अंतिम समय में वह अपने परिवार के साथ घर पर थीं. उनकी आखिरी पहचान प्रसिद्ध OTT सिरीज,  'गेम ऑफ थ्रोन्स (Game Of Thrones)'रही. 

भारत में बीता बचपन
भारत को लेकर उनकी दिलचस्पी इसलिए भी अधिक थी, क्योंकि उनका बचपन भारत में ही बीता था. उनका जन्म भले ही उत्तरी इंग्लैंड में डोनकास्टर में हुआ था, लेकिन अभिनेत्री को भारत से भी जुड़ाव था. बताया गया कि उनके पिता भारत में बतौर रेलवे इंजीनियर काम करते थे.

वह बचपन में 8 साल की उम्र तक माता-पिता के साथ भारत में रहीं फिर इंग्लैंड लौट गई. यही कारण है कि बाकी हॉलीवुड स्टार्स से अलग डियाना की हिंदी काफी अच्छी थी. वह अक्सर हिंदी में बातचीत करती थीं. 

कई पुरस्कारों से रही हैं सम्मानित
डियाना रिग का फिल्मी करियर काफी लंबा और शानदार रहा है. प्रसिद्धि के साथ ही वह प्रतिष्ठित अभिनेत्री भी बनीं. करियर के दौरान कई एमी, टोनी और बाफ्टा पुरस्कार जीते. इतना ही नहीं फिल्मों के साथ वह समान रूप से लोकप्रिय थिएटर शो में भूमिकाओं को निभाती रहीं.

'गेम ऑफ थ्रोन्स' और हो गईं प्रसिद्ध
रिग ने 1959 में रॉयल शेक्सपियर कंपनी में अपनी शुरुआत करने से पहले रॉयल अकादमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट में अध्ययन किया. जॉन स्टैड के साथ 'द एवेंजर्स' में सीक्रेट एजेंट एम्मा पील के रूप में उनकी भूमिका यादगार थी.

वह जेम्स बॉन्ड की फिल्म 'ऑन हर मेजेस्टीज सीक्रेट सर्विस' में अभिनय करके लोगों की फेवरेट बन गई थीं. हाल ही में रिग को HBO के फेमस शो 'गेम ऑफ थ्रोन्स' में ओलेना टाइरेल की भूमिका निभाने में देखा गया. इस रोल ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उम्र और बीमारी उनकी अदाकारी पर असर नहीं डाल सकी.

यह भी पढ़िएःकानूनी पचड़े में Music कंपोजर AR Rahman, टैक्स चोरी का लगा आरोप

Kangana Vs Sonam: ऐसा क्या हुआ कि कंगना ने सोनम कपूर को सुना दी खरी-खोटी

 

ट्रेंडिंग न्यूज़