...इस वजह से एक्शन हीरो अक्षय कुमार बनने लगे कॉमेडी फिल्मों का हिस्सा

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को उनके एक्शन सीन्स के लिए जाना जाता है. वह अपनी फिल्मों में लगभग सभी एक्शन्स खुद ही करते हैं. ऐसे में उन्हें इंडस्ट्री के एक्शन हीरो का खिताब दे दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2021, 06:04 PM IST
  • अक्षय कुमार को उनके एक्शन सीन्स के लिए जाना जाता है
  • कुछ समय में अक्षय कई कॉमेडी फिल्मों में भी दिख चुके हैं
...इस वजह से एक्शन हीरो अक्षय कुमार बनने लगे कॉमेडी फिल्मों का हिस्सा

नई दिल्ली: बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को उनके एक्शन सीन्स के लिए जाना जाता है. वह अपनी फिल्मों में लगभग सभी एक्शन्स खुद ही करते हैं. ऐसे में उन्हें इंडस्ट्री के एक्शन हीरो का खिताब दे दिया गया है. हालांकि, अक्षय किसी भी तरह के किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारने में माहिर हैं. वहीं, कुछ सालों में वह खुद को इस स्टीरियोटाइप छवि से बाहर निकालने में भी कामयाब रहे हैं.

शुरुआती सालों में हुआ अहसास

अक्षय का कहना है कि उन्हें अपने करियर के शुरुआती सालों के काफी समय बाद अहसास हुआ कि वे एक्शन हीरो की छवि में जकड़ गए हैं.

अभिनेता कहते हैं, "अपने करियर के शुरुआती दिनों में मैं केवल एक्शन फिल्में करता था. हर सुबह जब मैं उठता था तो मुझे पता होता था कि मुझे सेट पर जाना है और एक्शन सीन शूट करने हैं."

एक्शन से बोर होने लगे थे अक्षय

अक्षय ने आगे कहा, "मैं इससे बोर हो जाता था. कई साल पहले की बात है जब मैं यह सोचने लगा था कि मैं केवल एक्शन फिल्में करके क्या कर रहा हूं." उन्होंने अपने  दिन याद किए जब उन्होंने कॉमेडी फिल्मों के जरिए इस स्टीरियोटाइप छवि को तोड़ा.

लोगों ने कही थी ऐसी बात

अक्षय ने बताया, "मैंने अलग-अलग चीजें करने की कोशिश की. तब लोग कहते थे कि तू कॉमेडी नहीं कर पाएगा. लेकिन प्रियदर्शनजी और राजकुमार संतोषीजी ने मुझे कॉमेडी में ब्रेक दिया।"

वह किन शैलियों में काम करना चाहते हैं, इस पर अक्षय ने कहा, "मैं यह नहीं देखता कि वह खलनायक है या नायक है. मैंने सब कुछ किया है. यदि मुझे फिल्म पसंद है, तो मैं उसे करता हूं."

इन फिल्मों को लेकर चर्चा में हैं अक्षय

बता दें कि अक्षय को जल्द ही फिल्म 'सूर्यवंशी' में देखा जाने वाला हैं. इस फिल्म में वह पुलिस ऑफिसर वीर सूर्यवंशी की भूमिका में दिखेंगे। इसके उन्हें 'बेल बॉटम', 'पृथ्वीराज', 'बच्चन पांडे', 'अतरंगी रे', 'रक्षा बंधन' और 'राम सेतु' जैसी फिल्मों में भी देखा जाने वाला है।

ये भी पढ़ें- चालान कटने के बाद विवेक ओबरॉय बोले 'प्यार हमें किस मोड़ पे ले आया...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़