Zeenat Aman: वेलेंटाइन डे पर अभिनेत्री जीनत अमान ने युवाओं को दी खास सलाह, डेटिंग लाइफ को लेकर भी दिया अपडेट

Zeenat Aman: वैलेंटाइन डे प्यार का दिन माना जाता है. इस दिन हर कोई अपने पार्टनर्स को स्पेशल फील कराते हैं. इसी बीच बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री ने युवाओं को खास सलाह दी है.  

Written by - IANS | Last Updated : Feb 14, 2024, 08:09 PM IST
    • जीनत अमान ने युवाओं की दी ये खास सलाह
    • अपनी डेटिंग लाइफ पर भी किया बड़ा खुलासा
Zeenat Aman: वेलेंटाइन डे पर अभिनेत्री जीनत अमान ने युवाओं को दी खास सलाह, डेटिंग लाइफ को लेकर भी दिया अपडेट

नई दिल्ली: Zeenat Aman: 'इंस्टाग्राम की रानी' के नाम से मशहूर बॉलीवुड स्टार जीनत अमान ने वेलेंटाइन डे पर डेटिंग करने वाले युवाओं के लिए कुछ टिप्‍स शेयर किए हैं. एक्ट्रेस ने अपना रिलेशनशिप स्टेटस भी शेयर किया और बताया कि वह खुद को डेट कर रही हैं. 'डॉन' अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरें शेयर की. साथ ही कैप्शन में एक लंबा नोट लिखा.

जीनत अमान ने युवाओं की दी ये खास सलाह

जीनत अमान ने लिखा, 'मेरे जैसा एक अकेला पक्षी प्यार के बारे में क्या जान सकता है, सच कहा जाए तो मैं यह तय नहीं कर पा रही हूं कि आपने मुझसे यह कैप्शन लिखने के लिए कहा, यह शानदार है या यह सिर्फ मूर्खतापूर्ण है. मैं इसे एक साधारण विचार से तर्कसंगत बनाऊंगी कि विफलता सफलता से कहीं बेहतर शिक्षक है. इसलिए मैं शायद एक या दो सलाह शेयर करने के लिए अच्छी स्थिति में हूं.' अभिनेत्री ने साझा किया कि रिश्ते के पहले कुछ महीने हमेशा तनावपूर्ण होते हैं.

मोह और वासना को प्यार समझने की गलती न करें 

जीनत ने आगे कहा, 'यह आमतौर पर मोह और वासना की चाल है, इसे प्यार समझने की भूल न करें. यदि आपका परिवार जाति, वर्ग, धर्म, लिंग या ऐसे किसी अन्य विभाजनकारी मुद्दे के कारण आपके रिश्ते का विरोध करता है, तो उन्हें चुनौती दें. लेकिन अगर वे गहरे कारणों से आपके साथी को नापसंद करते हैं तो उनकी बात सुनें. मैं यह नहीं कह रही कि वे आवश्यक रूप से सही हैं. मैं कह रही हूं कि अक्सर हमारे प्रियजन हमें एक खोया हुआ दृष्टिकोण दे सकते हैं.'

आत्म-बोध को रखें सुरक्षित 

इसके बाद अभिनेत्री ने बताया कि कैसे एक रिश्ता बेहतरीन सेक्स और एक ढेर सारे बैंक खाते के आयामों से भी आगे बढ़ जाता है, निश्चित रूप से एक या दो मौके ऐसे आए हैं, जहां काश मैंने अपनी अम्मा की बात सुनी होती.
उन्होंने आगे कहा, 'सभी बाधाओं के बावजूद अपने आत्म-बोध को सुरक्षित रखें. यदि आपका साथी आपको पूरी तरह से बदलना चाहता है तो वे आपसे प्यार नहीं करते. उन्हें नियंत्रण पसंद है, सुनिश्चित करें कि आप उनसे आर्थिक रूप से स्वतंत्र हैं. रिश्ता एक विकल्प होना चाहिए, परिस्थिति नहीं.'

जीनत अमान कर रहीं है खुद को डेट 

इसके बाद अभिनेत्री ने कहा, "किसी रिश्ते को स्वस्थ और अच्छे से बनाए रखने के लिए निरंतर श्रम की आवश्यकता होती है.' जीनत ने लिखा, 'एक बार जब आप अपनी साझेदारी में बहुत सहज हो जाते हैं तो आपका सबसे खराब वर्जन बनना आसान हो जाता है. इसलिए सतर्क रहें, आपका पार्टनर आपके प्यार का ऋणी नहीं है. उन्‍होंने कहा कि मैं इन दिनों मैं खुद को डेट कर रहा हूं.'

ये भी पढ़ें- Poonam Pandey Controversy: पूनम पांडे को फर्जी मौत का खेल खेलना पड़ गया भारी, मानहानि का केस हुआ दर्ज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़