The Kashmir Files: विवेक अग्निहोत्री ने क्यों किया अवॉर्ड शोज को बॉयकॉट? नॉमिनेशन मिलने पर भी नहीं खुश

Vivek Agnihotri: विवेक अग्निहोत्री ने एक बार फिर बॉलीवुड को आड़े हाथ लिया है. उन्होंने ट्विटर पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट कर फिल्फेयर अवॉर्ड 2023 पर तंज कसा है और अवॉर्ड का बायकॉट करने का फैसला किया है.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 27, 2023, 04:31 PM IST
  • फिल्मफेयर ने The Kashmir Files को किया नॉमिनेट
  • विवेक अग्निहोत्री ने अवॉर्ड शो को किया बॉयकॉट
The Kashmir Files: विवेक अग्निहोत्री ने क्यों किया अवॉर्ड शोज को बॉयकॉट? नॉमिनेशन मिलने पर भी नहीं खुश

नई दिल्ली: Vivek Agnihotri: द कश्मीर फाइल्स डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री अपने बयानों के चलते अक्सर चर्चा में आ जाते हैं. कॉन्ट्रोवर्सी के चलते फिल्ममेकर हमेशा लाइमलाइट में आ जाते हैं. वहीं अब डायरेक्टर ने एक बार फिर सोशल मीडिया के जरिये बॉलीवुड के अवॉर्ड फंक्शन पर निशाना साधा है. उन्होंने फिल्म फेयर अवॉर्ड 2023 का बायकॉट करने का फैसला किया है, जबकि कश्मीर फाइल्स को 7 कौटागरी में नॉमिनेट किया गया है.

फिल्मफेयर अवॉर्ड 2023 पर कसा तंज

विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट करते हुए बेस्ट डायरेक्टर के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड नॉमिनेशन का एक पोस्ट पेज पर शेयर किया है. इस पोस्ट में द कश्मीर फाइल्स, गंगूबाई काठियावाड़ी, ब्रह्मास्त्र, भूल भुलैया 2, बधाई हो 2 और ऊंचाई जैसी फिल्म शामिल हैं, साथ ही उन्होंने काफी लंबी पोस्ट लिखकर फिल्म इंडस्ट्री में होने वाले अवॉर्ड शो पर तंज भी किया है.  विवेक ने अपनी पोस्ट में लिखा है, 'मुझे मीडिया से पता चला कि द कश्मीर फाइल्स 68वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए 7 कैटेगरी में नॉमिनेट है. मैं विनम्रतापूर्वक इन अनैतिक और सिनेमा विरोधी पुरस्कारों का बॉयकॉट करता हूं.'

अवॉर्ड शो को किया बॉयकॉट

फिल्ममेकर ने डायरेक्टर के नामों पर एक्टर्स के चेहरे लगाने का भी विरोध किया. उन्होंने लिखा कि फिल्मफेयर के मुताबिक स्टार्स के अलावा किसी का कोई चेहरा नहीं है. फिल्मफेयर की अनैतिक दुनिया में संजय भंसाली या सूरज बड़जात्या जैसे मास्टर निर्देशकों का कोई चेहरा नहीं है.

संजय भंसाली आलिया भट्ट की तरह दिखते हैं, सूरज मिस्टर बच्चन की तरह और अनीस बज्मी कार्तिक आर्यन की तरह दिखते हैं. ऐसा नहीं है कि एक फिल्म निर्माता की गरिमा फिल्मफेयर पुरस्कारों से आती है, लेकिन ये अपमान अब बंद होना चाहिए.

कविता की शेयर

विवेक ने अपनी पोस्ट में लास्ट में दो लाइन भी लिखीं. उन्होंने कहा कि, 'जीतने वाले सभी लोगों को मेरी बधाई और जो नहीं जीत पाते उन्हें और भी बहुत कुछ. धीरे-धीरे लेकिन लगातार हिंदी फिल्म इंडस्ट्री उभर रही है. तब तक…सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं, मेरी कोशिश है कि ये सूरत बदली जाए. मेरे सीने में नहीं तो तेरे सीने में सही, कहीं भी आग लग सकती है, लेकिन आग जलनी चाहिए.- दुष्यंत कुमार'

ये भी पढ़ें- Alia Bhatt on Raha: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर बेटी राहा का इस कारण चेहरा नहीं कर रहे रिवील, एक्ट्रेस ने बताई वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़