जब डिंपल कपाड़िया संग बेकाबू हो गए विनोद खन्ना, इस हरकत ने उड़ा दिए थे होश

Vinod Khanna Death Anniversary: विनोद खन्ना आज हमारे बीच न होते भी दिलों में जिंदा है. अपनी शानदार फिल्मों के दम पर उन्होंने दुनियाभर के लोगों को अपना दीवाना बनाया.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Apr 27, 2023, 07:45 AM IST
  • विनोद खन्ना हर किरदार में छाए
  • विनोद खन्ना हमेशा दिलों में रहेंगे
जब डिंपल कपाड़िया संग बेकाबू हो गए विनोद खन्ना, इस हरकत ने उड़ा दिए थे होश

नई दिल्ली: जिस दौर में बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) जैसे कलाकारों का राज हुआ करता था, उस समय विनोद खन्ना (Vinod Khanna) ऐसे सितारा बनकर चमके कि कुछ ही वक्त में उनकी चमक के सामने सब फीके लगने लगे. विलेन के रोल में फिल्मी पर्दे पर कदम रखने वाले विनोद खन्ना देखते ही देखते हीरो के रूप में दिलों पर राज करने लगे.

लड़कियों पर खूब चला विनोद खन्ना का जादू

विनोद खन्ना अपनी एक्टिंग से तो कमाल दिखा ही रहे थे, साथ ही उनका चार्म भी लड़कियों के सिर चढ़कर बोलने लगा. दूसरी ओर एक्टर एक के बाद एक फिल्मों को अपनी अदाकारी से सुपरहिट बना रहे थे. विनोद अपने किरदारों में पूरी तरह से खुद को ढाल लेते थे. वहीं, एक बार तो ऐसा हुआ कि एक्टर इंटीमेट सीन में भी डूब गए.

किसिंग सीन में हो गए बेकाबू

ये किस्सा उस समय का है जब विनोद खन्ना 5 साल तक फिल्मों, परिवार और हर मोह-माया से दूर ओशो के आश्रम से वापस पर्दे पर लौटे थे. उन्हें महेश भट्ट से अपनी फिल्म 'प्रेम धर्म' में डिंपल कपाड़िया के साथ कास्ट किया. इसमें दोनों के बीच एक इंटिमेट सीन शूट किया गया था.

कट बोलने के बावजूद नहीं रुके विनोद खन्ना

दरअसल, फिल्म के एक सीन में विनोद खन्ना को डिंपल को गले लगाकर उन्हें किस भी करना था. इस सन में विनोद ने एक्ट्रेस को किस करना शुरू किया. डायरेक्ट ने शॉट लिया और कट बोल दिया, लेकिन विनोद खन्ना ने कट की आवाज सुनी ही नहीं और वह डिंपल को किस करते रहे. इसके बाद फिर महेश भट्ट ने तेज आवाज में कट बोला और विनोद खन्ना वहीं रुक गए.

घबरा गई थीं डिपल कपाड़िया

हालांकि, डायरेक्टर की दूसरी आवाज आने तक काफी देर हो गई थी. ऐसे में विनोद खन्ना की इस हरकत से डिंपल कपाड़िया थोड़ी घबरा गई थीं. जब महेश भट्ट और फिल्म की पूरी टीम भी काफी हैरान रह गई थी.

माधुरी दीक्षित के भी किया था ऐसा ही सीन

गौरतलब है कि इससे पहले 1988 में रिलीज हुई फिल्म 'दयावान' में भी विनोद खन्ना को माधुरी दीक्षित के साथ ऐसा ही सीन फिल्माना था. कहते हैं कि इस सीन को शूट करते समय भी डायरेक्टर के कट बोलने पर भी विनोद खन्ना नहीं रुके थे. इस सीन पर उन दिनों काफी बवाल हुआ था.

माधुरी को है आज तक मलाल

माधुरी को भी ये सीन करने पर मलाल है. उन्होंने कई सालों बाद अपने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि वह फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं थीं, इसीलिए उन्हें नहीं था कि फिल्मों में किसिंग सीन के लिए इंकार भी किया जा सकता. बता दें कि उस समय माधुरी ने इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत ही की थी.

जबरदस्त एक्टर थे विनोद खन्ना

बता दें कि विनोद खन्ना ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1968 में आई फिल्म 'मन का मीत' से की थी. वह सुनीर दत्त की खोज थे. उन्होंने ही विनोद को दर्शकों के सामने पेश किया. पहली ही फिल्म से उन्होंने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. इसके बाद वह एक के बाद एक कई फिल्मों के लिए साइन करते गए. एक्टर ने 27 अप्रैल, 2017 को हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया, लेकिन अपनी शानदार फिल्मों के दम पर विनोद खन्ना हमेशा चाहने वालों के दिलों में जिंदा रहेंगे.

ये भी पढ़ें- आमना शरीफ ने फोटोशूट के लिए पहनी इतनी रिवीलिंग स्कर्ट, दिए हॉट पोज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़