दिग्गज पाकिस्तानी कवि अमजद इस्लाम अमजद का इंतकाल, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

Amjad Islam Amjad: अदनान सामी ने इंस्टाग्राम पोस्ट साझा कर पाकिस्तानी कवि अमजद इस्लाम अमजद के निधन की जानकारी दी. सिंगर ने लिखा कि दिग्गज कवि अजमद इस्लाम अमजद साहिब के इंतकाल की खबर से काफी दुख हुआ. वह न सिर्फ साहित्यिक प्रतिभा थे, बल्कि बेहद मिलनसार इंसान भी थे.'  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 11, 2023, 09:45 AM IST
  • नहीं रहे पाकिस्तानी कवि अमजद इस्लाम अमजद
  • 78 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
दिग्गज पाकिस्तानी कवि अमजद इस्लाम अमजद का इंतकाल, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

नई दिल्ली: Amjad Islam Amjad: पाकिस्तान के दिग्गज कवि और नाटककार अमजद इस्लाम अमजद ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. वह 78 साल के थे. शुक्रवार 10 फरवरी को दिल का दौरा पड़ने से कवि का निधन हो गया था. इस बात के सामने आने के बाद से मनोरंजन जगत के सितारे उन्हें लगाता श्रद्धांजलि दे रहे हैं. अमजद इस्लाम अमजद के साथ कई बार मंच साझा कर चुके दिग्गज सिंगर अदनान सामी ने शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए सोशल मीडिया इमोशनल पोस्ट भी शेयर किया है.

अदनान सामी ने इमोशन पोस्ट किया

अदनान सामी ने इंस्टाग्राम पर लिखा- 'दिग्गज कवि अजमद इस्लाम अमजद साहिब के इंतकाल की खबर सुनकर काफी दुख हुआ. वह न सिर्फ एक साहित्यिक प्रतिभा थे, बल्कि बेहद उदार और मिलनसार इंसान भी थे. उनके साथ बिताए समय को मैं हमेशा संभालकर रखूंगा.' बता दें कि अदनान सामी के पॉपुलर ट्रैक किसी दिन के लिरिक्स राइटर अमजद इस्लाम ही थे. 

पाकिस्तानी अभिनेता ने दी श्रद्धांजलि

पाकिस्तानी अभिनेता इमरान अब्बास ने भी अमजद इस्लाम के निधन पर दुख जाहिर किया. उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट शेयर किया और लिखा, 'अमजद इस्लाम अमजद साहब अब इस दुनिया में नहीं रहे. एक युग का अंत हो गया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ADNAN SAMI (@adnansamiworld)

उर्दू कविता के लिए आज काला दिन है. वह जहां भी रहें, उनकी रूह को खुदा सुकून बक्से.'

बॉलीवुड में भी किया काम

1944 को लाहौर में जन्मे अमजद मोहब्बत और रोमांटिक कविताओं के लिए जाने जाते थे. उन्हें प्राइड ऑफ परफॉर्मेंस और सितारा-ए-इम्तियाज से नवाजा गया था. उन्होंने वारिस, समंदर, वक्त, दहलीज, रात जैसे मशहूर नाटक लिखे थे. इसके अलावा उन्होंने अफ्रीका के कवियों की कविताओं का अनुवाद उर्दू में किया था, जिसे काले लोगों की रोशन नज्में के नाम से जाना गया. बता दें की बॉलीवुड का मशहूर गाना मन की लगन भी अमजद इस्लाम लिखा था.

ये भी पढ़ें- Promise day Special Songs: इन बॉलीवुड गानों के साथ प्रॉमिस डे को बनाए स्पेशल, पार्टनर हो जाएगा खुश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़