Birthday Special: होटल में काम करने वाली वाणी कपूर को कैसे मिली पहली फिल्म? जानें पूरी कहानी

Vaani Kapoor Birthday Special: वाणी कपूर ने बॉलीवुड में एक्टिंग से लोहा मनवाया है. एक्ट्रेस का बॉलीवुड से कोई भी नाता नहीं था इसके बाद भी वह कई बड़े स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं. वाणी कपूर का फिल्मी सफर इतना आसान नहीं था. आइए जानते हैं होटल में काम करने वाली वाणी को हिंदी फिल्मों में कैसे मिला काम.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 23, 2022, 12:27 PM IST
  • कभी होटल में काम करती थी वाणी कपूर
  • वाणी कपूर ने सेलिब्रेट किया 34वां जन्मदिन
Birthday Special: होटल में काम करने वाली वाणी कपूर को कैसे मिली पहली फिल्म? जानें पूरी कहानी

नई दिल्ली: Vaani Kapoor Birthday Special: वाणी कपूर साल 2013 में फिल्म शुद्ध देसी रोमांस से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. आज के समय में वाणी कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम करना और नाम कामने की इच्छा करोड़ो लोगों में होती हैं. लेकिन इंडस्ट्री में पहचान कुछ ही लोगों को मिल पाता है. इन्हीं कुछ लोगों में वाणी कपूर भी हैं. बता दें कि वाणी कपूर का बॉलीवुड सफर इतना आसान नहीं रहा है. इंडस्ट्री में आने से पहले एक्ट्रेस होटल में काम करती थी. आइए उनके 34वें जन्मदिन पर जानते हैं उनके फिल्मी सफर के बारे में, कैसे हुए उन्होंने दिल्ली से हिंदी सिनेमा का सफर तय किया है. 

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ किया डेब्यू 
दिल्ली की लड़की वाणी कपूर ने अपने करियर की शुरुआत दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ की थी. पहली फिल्म करने के बाद एक्ट्रेस ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा है. आज के समय में वह हिंदी सिनेमा के बड़ी स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं. 

वाणी कपूर करती थी होटल में काम 
वाणी कपूर ने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई की है. उन्होंने टूरिज्म में बैचलर डिग्री ली है. इसके बाद उन्होंने जयपुर के ओबेरॉय होटल में इंटर्नशिप की है. इसके बाद उन्होंने आईटीसी होटल में किया था. बता दें कि एक बार होटल में फिल्म की शूटिंग हो रही थी उस दौरान वाणी कपूर को फिल्मों में काम करने की इच्छा जाहिर हुई थी. इसके बाद वाणी ने फिल्मों में काम करने की ठानी. 

पिता थे मॉडलिंग के खिलाफ 
वाणी कपूर ने होटल की जॉब छोड़ मॉडलिंग करना शुरू किया था. शुरुआत में उनके पिता को उनका मॉडलिंग करना बिल्कुल भी पसंद नहीं था. लेकिन उनकी मां ने उनका पूरा साथ दिया था. इसके बाद उन्होंने कई बड़े और पॉपुलर डिजाइनर के लिए रैंप वॉक किया है. रैंप वॉक से ही उन्हें बॉलीवुड का रास्ता मिला है. 

बिजनेसमैन परिवार से रखती हैं ताल्लुक 
वाणी कपूर का जन्म 23 अगस्त 1988 को दिल्ली में हुआ था. उनके पिता का दिल्ली में फर्नीचर एक्सपोर्ट का बिजनेस है. वहीं उनकी मां मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव के रूप में काम करती हैं. वाणी कपूर की पढ़ाई दिल्ली से ही हुई है. 

इसे भी पढ़ेंः सोनाक्षी सिन्हा को ऐसा क्या मिल गया? जिसका बेसब्री से था इंतजार, बयां की खुशी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़