2023 में रिलीज होंगी ये हिंदी फिल्में, शाहरुख खान से लेकर अजय देवगन तक पर टिकी निगाहें

Bollywood films 2023: नए साल 2023 में बड़े बजट की फिल्में रिलीज होने को तैयार हैं. जनवरी से लेकर दिसंबर तक दर्शकों की निगाहें आने वाली इन 10 फिल्मों पर टिकी है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jan 3, 2023, 02:01 PM IST
  • बॉलीवुड के नाम होगा 2023
  • बिग बजट फिल्में मचाने आ रही हैं धूम
2023 में रिलीज होंगी ये हिंदी फिल्में, शाहरुख खान से लेकर अजय देवगन तक पर टिकी निगाहें

नई दिल्ली: साल 2023 कई मायनों से बॉलीवुड के लिए अहम होने वाला है. पिछले साल जहां बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड की कई फिल्मों का बुरा हाल हुआ, तो वहीं अब इस साल 10 ऐसी बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होंगी, जो इस साल बॉलीवुड का भविष्य तय करेंगी. बॉलीवुड के सुपरस्टार्स नए साल पर नए जोश के साथ कुछ धमाल जरूर करेंगे. तो आइए आपको बताते हैं कौन- कौन सी फिल्में हो रही हैं रिलीज.

पठान

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पठान’ 25 जनवरी पर रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पीदुकोण और जॉन अब्राहम भी नजर आएंगे.

शहजादा

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan)

कार्तिक आर्यन की फिल्म आने वाली फिल्म ‘शहजादा’ अगले महीने की 10 तरीख यानी 10 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इस फिल्म में कृति सेनन, परेश रावल और मनीषा कोइराला भी अहम भूमिकाओं में हैं.

मैदान

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

अजय देवगन की फिल्म ‘मैदान’ 17 फरवरी को रिलीज होने वाली है. अमित शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म का इंतजार दर्शकों को काफी समय से है. 

सेल्फी

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ‘सेल्फी’ 24 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. राज मेहता द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ पहली बार इमरान हाशमी दिखेंगे. वहीं डायना पेंटी और नुसरत भरूचा भी अहम भूमिकाओं में हैं.

तू झूठी मैं मक्कार

रणबीर कपूर की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ होली पर 8 मार्च को रिलीज हो रही है. लव रंजन कि इस फिल्म में रणबीर कपूर के साथ पहली बार बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर नजर आने वाली हैं.

भोला

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

अजय देवगन की फिल्म ‘भोला’ 30 मार्च को सिनेमाघरों में दस्तक देगी. इस फिल्म को खुद अजय देवगन ने डायरेक्ट किया है और इस फिल्म उनके अलावा तब्बू, राय लक्ष्मी और दीपक डोबरियाल दिखाई देंगे.

किसी का भाई किसी की जान

सलमान खान की मोस्ट अवेटिड फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान इस साल ईद पर 21 अप्रैल को रिलीज होगी. इस फिल्म में पूजा हेगड़े, शहनाज गिल, सिद्धार्थ निगम भी नजर आएंगे.

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

करण जौहर की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ 28 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है. इस फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के साथ शबाना आज्मी, धर्मेंद्र और जया बच्चन दिखेंगी.

जवान 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

शाहरुख खान की दूसरी फिल्म ‘जवान’ 2 जून को रिलीज की जाएगी. एटली कुमार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शाहरुख के साथ सान्या मल्होत्रा, नयनतारा, विजय सेतुपति भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे.

ड्रीम गर्ल 2 

आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल 2’ 23 जून को सिनेमाघर में रिलीज होगी. इस फिल्म में अनन्या पांडे, राजपाल यादव और परेश रावल भी दिखाई देंगे.

सत्य प्रेम की कथा

कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘सत्य प्रेम की कथा’ भी इसी साल 30 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इस फिल्म में कार्तिक के साथ एक बार फिर कियारा आडवाणी, सुप्रिया पाठक, गजराज राव नजर आएंगे. 

एनिमल

रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी. इस फिल्म को साउथ निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा डायरेक्ट कर रहे हैं. फिल्म के फर्स्ट लुक रिलीज किया जा चुका है.

टाइगर 3

इस साल दिवाली पर सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘टाइगर 3’ 10 नवंबर को रिलीज की जाएगी. सलमान के साथ इस फिल्म में इमरान हाशमी और कैटरीना कैफ भी अहम किरदारों में दिखाई देंगे. 

डंकी

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

शाहरुख खान की फिल्म ‘डंकी’ क्रिसमस 2023 पर रिलीज होगी. इस साल की ये शाहरुख खान की तीसरी बड़ी फिल्म होगी जो सिनेमाघरों में दस्तक देगी. फिल्म को राजकुमार हिरानी डायरेक्ट कर रहे हैं. फिल्म में शाहरुख के साथ तापसी पन्नू नजर आने वाली हैं.

बड़े मियां छोटे मियां 2

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ भी इस साल क्रिसमस पर रिलीज होगी. फिल्म शाहरुख की डंकी को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें- अभिषेक बच्चन स्टारर ‘द बिग बुल’ का बनेगा सीक्वल, प्रोड्यूसर ने दिया सरप्राइज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़