The Vaccine War Review: जिंदगी और मौत की जंग में वुमेन पावर ने दिखाया कमाल, उम्मीदों पर फिर खरे उतरे विवेक अग्निहोत्री

The Vaccine War Review: विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनीं द वैक्सीन वॉर सिनेमाघरों में रिलीज कर दी गई है. फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतजार था. तो कैसी है विवेक की ये मोस्ट अवेटिड फिल्म चलिए बताते हैं आपको.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 28, 2023, 12:39 PM IST
  • फिल्म: द वैक्सीन वॉर
  • निर्देशक: विवेक अग्निहोत्री
  • कलाकार: नाना पाटेकर, पल्लवी जोशी, अनुपम खेर, राइमा सेन, गिरिजा ओक, निवेदिता भट्टाचार्य, सप्तमी गौड़ा
  • रेटिंग : 4/5
The Vaccine War Review: जिंदगी और मौत की जंग में वुमेन पावर ने दिखाया कमाल, उम्मीदों पर फिर खरे उतरे विवेक अग्निहोत्री

नई दिल्ली:The Vaccine War Review: द कश्मीर फाइल से लोगों का दिल जीत चुके  विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने एक बार फिर धमाकेदार अंदाज में सिनेमाघरों में एंट्री की है. फिल्म द वैक्सीन वॉर (The Vaccine War), जिसका सभी को काफी समय से इंतजार था, फाइनली आज रिलीज हो गई है. फिल्में नाना पाटेकर, पल्लवी जोशी, अनुपम खेर, राइमा सेन का अहम किरदार है. फिल्म कैसी है चलिए आपको बताते हैं.

कहानी

द वैक्सीन वॉर की कहानी 2020 से 2022 के बीच के समय पर बेस्ड है. जब कोरोना का कहर भारत ही नहीं पूरी दुनिया पर बरस रहा था. तब कैसे भारत पूरी दुनिया की उम्मीद बना, ये फिल्म में आपको देखने को मिलता है.  चीन के वुहान से फैले वायरस की खबर पर ICMR के अलर्ट होते ही इंडिया में होने वाले इसके असर का एक डैमो तैयार होता है और उसके आधार इससे निपटने की तैयारी शुरू होती है. तब कैसे देश का एक वैज्ञानिक अपनी टीम के साथ मिलकर वैक्सीन तैयार करता है. इसकी जर्नी फिल्म में देखने को मिलती है.

फिल्म का डायरेक्शन

द कश्मीर फाइल के बाद से लोगों की उम्मीदें विवेक अग्निहोत्री से काफी बढ़ गई हैं और निर्देशक एक बार फिर लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं. हर सीन आपके रोंगटे खड़े कर देता है. कहीं भी आपको फिल्म ओवर रेटिड नहीं लगती है. फिल्म में हर एक सीन को बहुत शानदार तरीके से फिल्माया गया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vivek Ranjan Agnihotri (@vivekagnihotri)

इतना ही नहीं विवेक ने अपनी फिल्म में महिला सशक्तिकरण की भी बात करके तमाम महिला साइंटिस्ट्स के डेडिकेशन को खूबसूरती दिखाया.

एक्टिंग 

फिल्म में किरदार का सही चयन बहुत ज्यादा जरूरी होता है. एक्टर फिल्म की बॉडी होते हैं और कहानी फिल्म की आत्मा होती है. दोनों का सही चयन बहुत जरूरी होता है. विवेक ने अपनी फिल्म के लिए एक से बढ़कर एक नगीने चुने हैं, जिन्होंने फिल्म के साथ और अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है. डॉ भार्गव के रूप में नाना पाटेकर को लेना बेहतरीन फैसला रहा. वहीं डॉ के किरदार में पल्लवी साउथ इंडियन लहजा दिल जीत लेगा. सभी एक्टर्स ने कमाल का काम किया है. वहीं अनुपम खेर का गेस्ट अपीरियेंस धमाकेदार है.

जरूर देखें फिल्म

द वैक्सीन वॉर एक शानदार फिल्म है, जिसे सभी को जरूर देखना चाहिए. यह एक प्रेरणादायक है. फिल्म हमारे हीरो वैज्ञानिक सलाम करती हैं , जिन्होंने परेशानी की घड़ी में लोगों को एक रोशनीभरी उम्मीद दी है. सभी को पूरे परिवार के साथ इश फिल्म को देखना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Ranbir Kapoor Birthday: जब रणबीर कपूर ने अपनी गर्लफ्रेंड को बहन के कपड़े कर दिए थे गिफ्ट, ऐसे खुली थी पोल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़