The Challenge का ट्रेलर हुआ रिलीज, फिल्म को अंतरिक्ष में किया गया शूट

जैसे - जैसे समय और टेक्नोलॉजी आगे बढ़ रही है, वैसे ही मनोरंजन जगत भी अपनी क्षमताओं को बढ़ा रहा है. पहली बार अंतरिक्ष में शूटिंग कर इतिहास रचने वाली फिल्म 'द चैलेंज' का ट्रेलर रिलीज हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 3, 2023, 12:54 PM IST
  • 'द चैलेंज' का ट्रेलर रिलीज
  • क्लिम शिपेंको के डायरेक्शन में बनी फिल्म
The Challenge का ट्रेलर हुआ रिलीज, फिल्म को अंतरिक्ष में किया गया शूट

नई दिल्ली: इंटरनेशनल स्पेस पर शूट हुई फिल्म 'द चैलेंज' का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. यह फिल्म हर किसी के लिए बहुत खास है. इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. फिल्म को क्लिम शिपेंको ने डायरेक्ट किया है. इस फीचर फिल्म पहला सीक्वेंस अक्टूबर 2021 में स्पेस स्टेशन पर लगभग दो सप्ताह में शूट किया गया था.  

ट्रेलर में क्या खास

इस फिल्म का ट्रेलर ,रिलीज होते ही ट्रेंड कर रहा है. यह फिल्म एक ऐसी महिला डॉक्टर की कहानी है, जो एक अंतरिक्ष यात्री को बचाने के लिए इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन जाती है, जिसे अंतरिक्ष में ही तत्काल ऑपरेशन करना होता है. फिल्म में ISS पर मौजूद कॉस्मोनॉट एंटोन शाकाप्लेरोव और प्योत्र डुबरॉव ने कैमियो किए हैं. वहीं अंतरिक्ष केंद्र में छह महीने से ज्यादा समय बिताने वाले नोवित्स्की ने फिल्म में बीमार अंतरिक्ष यात्री का रोल अदा किया है.

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

इस फिल्म को रूसी अंतरिक्ष एजेंसी रोस्कोस्मोस और चैनल वन के बीच एक संयुक्त परियोजना के साथ मिलकर बनाया गया है. येलो, ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म स्टूडियो और सेंट्रल पार्टनरशिप में फिल्म बनी है.

यह फिल्म 12 अप्रैल 2023 को रिलीज होने जा रही है.

फिल्म ने रचा इतिहास

बता दें कि दुनिया की यह पहली ऐसी फिल्म है जिसे अंतरिक्ष में फिल्माया गया है. फिल्म 'द चैलेंज' की शूटिंग के लिए फिल्म की पूरी टीम को कड़ी ट्रेनिंग दी गई थी. 'चैलेंज' के अलग-अलग सीन्स को फिल्माने के लिए फिल्म की टीम ने स्पेस में 12 दिन बिताने के दौरान ISS पर 35-40 मिनट लंबे एक सीक्वेंस को भी फिल्माया है. वहीं अंतरिक्ष में 'चैलेंज' मूवी की शूटिंग कर रूस ने हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता टॉम क्रूज को भी पीछे छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें- अभिषेक बच्चन स्टारर ‘द बिग बुल’ का बनेगा सीक्वल, प्रोड्यूसर ने दिया सरप्राइज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़