250 बार रिजेक्ट होने के बाद ताहिर राज भसीन कैसे बनें स्टार? जानें उनकी जर्नी

Happy Birthday Tahir Raj Bhasin: ताहिर राज भसीन कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं. करियर की शुरुआती समय में उन्हें 250 बार रिजेक्ट किया गया था. एक्टर के बर्थडे पर जानते हैं उनके फिल्म सफर के बारे में.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Apr 21, 2023, 07:00 AM IST
  • रानी मुर्खजी की फिल्म से मिला फेम
  • बिग बी को देख लिया एक्टिंग का फैसला
250 बार रिजेक्ट होने के बाद ताहिर राज भसीन कैसे बनें स्टार? जानें उनकी जर्नी

नई दिल्ली: मुंबई जिसे माया नगरी, सपनों की नगरी कहा जाता है. मुंबई रोजाना लाखों लोग अपनी किस्मत चमकाने के लिए आते हैं. कुछ लोग स्ट्रगल करके सुपरस्टार बन जाते हैं तो वही कूछ लोगों का सपना पूरा नहीं हो पाता है. आज हम इस लेख में ताहिर राज भसीन के बारे में बात करेंगे. ताहिर को फिल्मों में काम करने के लिए काफी स्ट्रगल का सामना करना पड़ा है. हिंदी सिनेमा में जगह बनाना ताहिर के लिए इतना आसान नहीं था. चलिए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें. 

13 साल की उम्र से ले रहे थे एक्टिंग की ट्रेनिंग 
ताहिर स्कूल के समय काफी एक्टिव थे वह एकेडमिक और एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में काफी अच्छे ते. वह बास्केटबॉल खिलाड़ी थे. 13 साल की उम्र से एक्टिंग की ट्रेनिंग शुरू की थी. 15 साल की उम्र में उन्होंने बैरी जॉन एक्टिंग स्कूल ज्वॉइन कर लिया था. 

अमिताभ बच्चन को देख एक्टर बनने का फैसला लिया 
ताहिर साल 2010 में छुट्टियों में अपने एक असिस्टेट डायरेक्टर दोस्त से मिलने मुंबई आए थे. वह दोस्त से मिलने सेट पर गए थे जहां उन्होंने अमिताभ बच्चन को देखा. उस दिन उन्होंने मन बना लिया कि वह भी एक एक्टर बनेंगे. इसके बाद उनकी दोस्त ने उन्हें ऑडिशन और कास्टिंग डायरेक्टर के बारे में बताया. जिसके बाद उन्होंने कई ऑडिशन दिए. 

250 बार हुए रिजेक्ट 
फिल्म मर्दानी में उनके किरदार ने उन्हें रातोंरात फेमस कर दिया था. लेकिन आदित्य चोपड़ा की फिल्म में एंट्री से पहले उन्होंने तीन साल तक लगातार ऑडिशन दिया और 250 बार रिजेक्ट हुए. लेकिन उन्होंने अपने जुनून को कम नहीं होने दिया.  फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था. 

इन फिल्मों में कर चुके हैं काम 
ताहिर राज भसीन ने मंटो, काई पो चे, फोर्स 2, छिछोरे, लूट लपेटा जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. वहीं ओटीटी की बात करें तो लव शॉट, टाइम आउट और ये काली काली आंखें में वह काम कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें:  पामेला के निधन से शोक में डूबा बॉलीवुड, सलमान खान ने कैंसिल की अपकमिंग फिल्म की स्क्रीनिंग 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़