'जेठालाल' के लिए दिलीप जोशी नहीं ये एक्टर था पहली पसंद, इस वजह से नहीं बन पाई थी बात!

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) दर्शकों के पसंदीद शो में से एक है. इस शो को कई सालों से फैंस का भरपूर प्यार मिला है. लेकिन हाल में ही कई एक्टर्स ने शो को अलविदा कहा, जिस कारण से यह लाइम लाइट में छाया हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 27, 2022, 11:49 AM IST
  • 'जेठालाल' बनकर छाए दिलीप जोशी
  • राजपाल यादव ने ठुकराया था रोल!
'जेठालाल' के लिए दिलीप जोशी नहीं ये एक्टर था पहली पसंद, इस वजह से नहीं बन पाई थी बात!

नई दिल्ली: कॉमेडी टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) साल 2008 से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है. यह शो आज भी दर्शकों का पसंदीदा है. इस टीवी सीरियल में जेठालाल से लेकर दया बेन और बबीता जी जैसे किरदार दर्शकों का खूब मनोरंजन करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इस शो में 'जेठालाल' के किरदार के लिए पहली पसंद दिलीप जोशी (Dilip Joshi) नहीं थे. जी हां  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस किरदार के लिए मेकर्स राजपाल यादव को कास्ट करना चाहते थे.
 

राजपाल ने कर दिया था इनकार

अपनी लाजवाब कॉमिक टाइमिंग के लिए दर्शकों से वाह वाही लूटने वाले राजपाल यादव ने जेठालाल का रोल निभाने से इनकार कर दिया था. रिपोर्ट के अनुसार स्क्रिप्ट लेकर मेकर्स राजपाल याद व के पास पहुंचे थे, लेकिन राजपाल ने शो में काम करने से मना दिया था.

राजपाल ने ऐसा क्यों किया था इसका खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था. एक्टर का कहना था कि 'वे ऐसे रोल में काम करना पसंद करते हैं, जो उनके लिए ही लिखा गया हो. ऑप्शन रोल में वह काम करना पसंद नहीं करते हैं, जिसमें किसी को भी फिक्स किया जा सके.'

'जेठालाल' ने दिलीप की बदल दी किस्मत

कहते हैं जिसकी किस्मत में जो है वह उसे मिल ही जाता है. देखिए ना राजपाल ने इस रोल को मना किया और यह किरदार दिलीप जोशी की झोली में जाकर गिरा. फिल्मों में साइड रोल कर रहे दिलीप इस शो में आने पहले आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे थे.

इस रोल के मिलने के बाद उनके सितारे ऐसे घूमे कि आज वह हर घर के एक सदस्य बन चुके हैं. 

संकट में है शो

जी हां सबका चहेता शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' इन दिनों अपने बुरे दौर से गुजर रहा है. शो को एक के बाद एक कई एक्टर्स ने छोड़ दिया है, जिससे मेकर्स के साथ-साथ फैंस भी काफी निराश है. वहीं अब शो में कई नए चेहरे भी दिखाई दे रहे हैं, जो धीरे-धीरे फैंस का दिल जीतने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. वहीं फैंस भी शो पर अपनी प्यार बरकरार रखे हुए है.

ये भी पढ़ें- जब दिलीप कुमार ने मधुबाला को जड़ दिया थप्पड़, सेट पर मौजूद लोगों के उड़ गए थे होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़