Ajay Devgn Birthday: इस वजह से अवॉर्ड शोज से अजय देवगन को है चिढ़, कभी शामिल नहीं होते एक्टर

Ajay Devgn Birthday: अभिनेता अजय देवगन ने अपनी दमदार एक्टिंग से हर किसी को दीवाना बनाया है. उनके चाहने वाले देश ही नहीं, विदेशों में भी हैं. हालांकि, अजय को अपनी फिल्मों के लिए अवॉर्ड लेना जरा भी रास नहीं आता है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 2, 2024, 10:12 AM IST
  • अजय देवगन की एक्टिंग की दीवानी है दुनिया
  • अजय को अवॉर्ड शोज से है बेहद नफरत
Ajay Devgn Birthday: इस वजह से अवॉर्ड शोज से अजय देवगन को है चिढ़, कभी शामिल नहीं होते एक्टर

नई दिल्ली: Ajay Devgn Birthday: बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने बेहतरीन फिल्मों से हमेशा ही दर्शकों का मनोरंजन किया है. अजय ने करियर की शुरुआत 1991 में रिलीज हुई फिल्म 'फूल और कांटे' से की थी. पहली ही फिल्म से उन्होंने दर्शकों को अपना मुरीद बना लिया था. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर के बेस्ट डेब्यू मेल एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया था. 

हर जॉनर की फिल्म में अजय ने किया कमाल

अजय देवगन उन कलाकारों में से एक हैं, जो हर तरह की भूमिका को खुद को शानदार तरीके से ढाल लेते हैं. जहां एक ओर अजय को दर्शकों ने हीरो के किरदार में खूब प्यार दिया है, वहीं विलेन की भूमिका निभाने से भी उन्होंने लोगों का दिल जीता. जब कॉमेडी फिल्में भी एक्टर की सुपरहिट रही हैं.

2 बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके हैं अजय

अजय देवगन को 2 बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है, जिसे उन्होंने खुद रिसीव लिया था. हालांकि एक्टर को वैसे कभी किसी फिल्मी अवॉर्ड शोज में नहीं देखा जाता है. दरअसल अजय देवगन को किसी अवॉर्ड फंक्शन्स पर भरोसा नहीं है. उनका मानना है कि आयोजक सिर्फ अपने इवेंट में सितारों का तांता लगाने के लिए और TRP करने के लिए ही बॉलीवुड स्टार्स को एक साथ इक्ट्ठा करते हैं.

टीआरपी के लिए करते हैं शोज

अजय अपने कई इंटरव्यूज में खुलासा किया है कि वह कोई अवॉर्ड नहीं लेते हैं. उनका कहना है कि आयोजक केवल सितारों को जमा करने के लिए इवेंट करते हैं. वह फिल्मी सितारों को अवॉर्ड देने का लालच देते हुए उन्हें आमंत्रित करते हैं. ऐसे में आप वहां पहुंच ही जाते हैं. लेकिन अगर आप नहीं पहुंच पाते और तो आपका अवॉर्ड किसी और को दे दिया जाता है.

ये भी पढ़ें- Video: शाहरुख खान से मुलाकात को अमेरिकी राजदूत Eric Garcetti ने बताया यादगार, सामने आया मजेदार वीडियो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़