सलमान खान नहीं ये सुपरस्टार था 'करण अर्जुन' के लिए पहली पसंद, राकेश रोशन ने किया बड़ा खुलासा

Karan Arjun Facts: सलमान खान और शाहरु खान की 'करण अर्जुन' को दर्शकों का खूब प्यार मिला. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म में पहले सलमान की जगह किसी और कास्ट किया गया था.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Mar 25, 2023, 06:27 PM IST
  • सलमान खान नहीं थे 'करण अर्जुन' की पसंद
  • राकेश रोशन ने किए फिल्में को लेकर खुलासे
सलमान खान नहीं ये सुपरस्टार था 'करण अर्जुन' के लिए पहली पसंद, राकेश रोशन ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: कई बार ऐसा होता है कि जिस कलाकार को ध्यान में रखकर फिल्में बनाई जाती हैं, वह उस फिल्म का हिस्सा बन ही नहीं पाते. ऐसा ही कुछ 1995 में आई सुपरस्टार फिल्म 'करण अर्जुन' (Karan Arjun) में भी हुआ है. इस फिल्म में पहले सलमान खान (Salman Khan) को कास्ट ही नहीं किया गया था. इस बात का खुलासा फिल्मकार राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने किया है.

'Indian Idol' के मंच पर Rakesh Roshan ने किए खुलासे

दरअसल, हाल ही में दिग्गज एक्टर और सफल फिल्मकार राकेश रोशन सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल' में गेस्ट जज के तौर पर नजर आए. इस दौरान उन्होंने अपनी कई फिल्मों से जुड़े ऐसे खुलासे किए, जिनके बारे में शायद ही कोई जानता होगा. इसी दौरान उन्होंने बताया कि इस फिल्म के लिए सलमान खान पहली पसंद नहीं थे.

राकेश रोशन ने बताई 'करण अर्जुन' के दिलचस्प किस्से

राकेश रोशन वाले एपिसोड का एक प्रोमो वीडियो सामने आया है. इसमें वह रहे हैं कि 'करण अर्जुन' के लिए पहली पसंद अजय देवगन थे, लेकिन किसी कारण वह इसका हिस्सा नहीं पाए और बाद में उनका वाला रोल ही सलमान खान को ऑफर किया गया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

इसी के साथ राकेश ने बताया कि पहले इस फिल्म का नाम भी 'कायनात' रखा गया था, जिसे बाद में बदला गया.

फिल्म मिली खूब सफलता

गौरतलब है कि 'करण अर्जुन' में सलमान खान और शाहरुख खान को लीड रोल में देखा गया था. यह फिल्म पुनर्जन्म की कहानी पर आधारित है. फिल्म में दोनों ही कलाकारों के डबल रोल दिखाए गए हैं. मजेदार बात ये है कि इसमें सलमान के दूसरे जन्म वाले किरदार का नाम भी अजय ही था.

ये भी पढ़ें- रमजान में भी बाज नहीं आ रहीं उर्फी जावेद, अब टॉयलेट पेपर से बना डाली ऐसी ड्रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़