जब Aishwarya Rai की वजह से Salman Khan बदलना चाहते थे फिल्म का क्लाइमेक्स, जानें वजह

एक समय था जब Salman Khan और Aishwarya Rai के प्यार के चर्चे हर तरफ छाए रहते थे. क्या आप जानते हैं सलमान खान जब प्यार के गिरफ्त में थे उस दौरान वह फिल्म का क्लाइमेक्स  बदलना चाहते थे. आइए जानते हैं इस किस्से के बारे में.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Feb 14, 2024, 11:19 AM IST
  • फिल्म के क्लाइमेक्स को बदलना चाहते थे सलमान
  • फिल्म की कहानी नहीं असली वजह थीं ऐश्वर्या राय
जब Aishwarya Rai की वजह से Salman Khan बदलना चाहते थे फिल्म का क्लाइमेक्स, जानें वजह

नई दिल्ली:  सलमान खान की जिंदगी में प्यार तो कई बार आया है लेकिन हर बार उनकी कहानी अधूरी रह गई. सलमान खान और ऐश्वर्या राय दोनों ही आज अपनी लाइफ में आगे बढ़ चुके हैं. लेकिन एक समय था जब बी टाउन में  दोनों की लव स्टोरी के किस्से छाए रहते थे. सलमान खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी को फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में काफी पसंद किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों ने डेटिंग शुरू की थी. साल 1999 में सलमान और ऐश्वर्या अपने रिलेशन की खबरों को लेकर सुर्खियों में थे. कहा जाता है कि उस दौरान दोनों एक दूसरे प्यार में गिरफ्त थे. खबरों की माने तो सलमान खान को फिल्म का क्लाइमेक्स पसंद नहीं था वह फिल्म के क्लाइमेक्स को बदलना चाहते थे. आइए जानते हैं इसके पीछे का दिलचस्प किस्सा. 

हम दिल दे चुके सनम का क्लाइमेक्स बदलना चाहते थे सलमान 
फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' सलमान खान और ऐश्वर्या राय के करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक हैं. फिल्म 90 दशक की पॉपुलर फिल्म थी. इस फिल्म के दौरान सलमान और ऐश्वर्या के बीच अफेयर की खबरें भी काफी चर्चा में रही थी. मीडिया की खबरों के अनुसार फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. सलमान खान ऐश्वर्या राय के प्यार में ऐसे गिरफ्त थे कि वह स्क्रीन पर भी ऐश्वर्या संग अपनी दूरी को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे. 

 फिल्म के क्लाइमेक्स से खुश नहीं थे सलमान खान 
फिल्म में सलमान खान ने समीर का किरदार निभाया था जिसे नंदिनी यानी ऐश्वर्या राय से प्यार हो जाता है. वह एक दूसरे के प्यार में गिरफ्त थे लेकिन एक होना उनकी किस्मत में नहीं था. बाद में दोनों अलग हो जाते हैं. नंदिनी की शादी वनराज यानी अजय देवगन से हो जाती है. वनराज अपनी पत्नी से प्यार करना चाहता है लेकिन नंदिनी समीर के प्यार में होती है. पहले उसे गुस्सा आता है फिर वह अपनी पत्नी को उसके बिछड़े प्यार से मिलवाने के लिए ले जाता है. इस दौरान नंदिनी को वनराज से प्यार हो जाता है. जिसके बाद वह अपने पति के साथ जाती है. सलमान खान इस क्लाइमेक्स से खुश नहीं थे 

संजय लीला भंसाली से अंत बदलने की बात 
सलमान खान चाहते थे कि नंदिनी अपने फर्ज नहीं बल्कि प्यार को चुने. इसके बाद वह संजय लीला भंसाली से फिल्म का अंत बदलने के लिए कहते हैं लेकिन वह उनकी बात नहीं मानते हैं. इसके बाद सलमान ने सूरज बरजात्या को अपने साथ लिया और उन्होंने भी भंसाली से क्लाइमेक्स बदलने के लिए बोला लेकिन भंसाली ने अपना फैसला नहीं बदला. समलान खान ने उस क्लाइमेक्स सीन को किया. रिलीज के बाद फिल्म सुपरहिट हुई थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़