रणवीर सिंह ने पहली बार किया ऐसा, स्टार्टअप निवेश पर खोल दिया ये 'राज'

बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह ने शुगर कॉस्मेटिक्स में अपना पहला स्टार्टअप निवेश किया है. इसे लेकर उन्होंने अपनी खुशी भी जाहिर की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2022, 10:55 PM IST
  • बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह पर बड़ा खुलासा
  • शुगर कॉस्मेटिक्स में किया पहला स्टार्टअप निवेश
रणवीर सिंह ने पहली बार किया ऐसा, स्टार्टअप निवेश पर खोल दिया ये 'राज'

नई दिल्ली: बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह ने डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (डी2सी) ब्रांड शुगर कॉस्मेटिक्स में अपना पहला स्टार्टअप निवेश किया है. कंपनी ने शनिवार को इसकी घोषणा की. हालांकि, इसने निवेश के आंकड़े का खुलासा नहीं किया गया है.

साल 2015 में हुई थी ब्रांड की शुरुआत
शुगर कॉस्मेटिक्स ने 2015 में डी2सी ब्रांड के रूप में शुरुआत की और फिर 2017 में ऑफलाइन ट्रेड में कदम रखा. इस समय यह देश भर में 45,000 से अधिक रिटेल टच पॉइंट्स के साथ भौतिक उपस्थिति (Physical Appearance) के साथ 550 करोड़ रुपये से अधिक की वार्षिक बिक्री कर रही है.

रणवीर सिंह ने बयां की अपनी खुशी
रणवीर सिंह ने कहा, 'मैंने वर्षो में एक जबरदस्त प्रशंसक बनाने की शुगर की क्षमता की प्रशंसा की है और मैं इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं और ब्रांड को विशेष रूप से तैयार किए गए प्रीमियम और गुणवत्ता वाले मेकअप उत्पादों तक भारतीय महिलाओं तक पहुंच प्रदान करने के अपने मिशन को प्राप्त करने में मदद करता हूं.'

शुगर कॉस्मेटिक्स ने जून में एल कैटरटन के एशिया फंड के नेतृत्व में सीरीज डि फंडिंग में 50 मिलियन डॉलर जुटाए. इस दौर में मौजूदा निवेशकों की भागीदारी भी देखी गई: ए91 पार्टनर्स, एलिवेशन कैपिटल और इंडिया कोटिएंट.

इसमें कहा गया है कि रणवीर के नए निवेश से अन्य संभावित बाजारों में शुगर के विस्तार को और बढ़ावा मिलने की उम्मीद है.

सीईओ विनीता सिंह रणवीर को सराहा
शुगर कॉस्मेटिक्स की कोफाउंडर और सीईओ विनीता सिंह ने कहा, 'शुगर बोल्ड, स्वतंत्र महिलाओं के लिए पसंद का मेकअप है.' उन्होंने इस दौरान एक्टर रणवीर सिंह की भी तारीफ की.

एक्टर रणवीर की पत्नी एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने अपनी निवेश शाखा केए एंटरप्राइजेज, जैसे एपिगैमिया, नुआ, ब्लू स्मार्ट, बेलाट्रिक्स एयरोस्पेस और एटमबर्ग टेक्नोलॉजीज आदि के माध्यम से कई स्टार्टअप में निवेश किया है.

इसे भी पढ़ें- प्यार में दीवाने इन बॉलीवुड सितारों ने तोड़ी हर हद, कारनामे सुन रह जाएंगे दंग!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़