Poonam Dhillon Birthday: जब पति को सबक सिखाने के लिए एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर कर बैठी थीं पूनम ढिल्लन, जानें दिलचस्प किस्सा

Poonam Dhillon Birthday: सिर्फ 16 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा पूनम ढिल्लन आज अपना 61वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. इस खास मौके पर एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ से जुड़ा एक किस्सा आज हम आपके साथ साझा करते हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 18, 2023, 11:41 AM IST
  • 61 की हुई पूनम ढिल्लन
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
Poonam Dhillon Birthday: जब पति को सबक सिखाने के लिए एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर कर बैठी थीं पूनम ढिल्लन, जानें दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ली: Poonam Dhillon Birthday: 80 के दशक की जानी-मानी एक्ट्रेस पूनम ढिल्लन आज 61 साल की हो चुकी हैं. अपने फैशन सेंस से एक्ट्रेस देश में कई ट्रेंड लाईं, वहीं पहली ही फिल्म में स्विम सूट पहनकर इन्होंने खूब लाइम लाइट बटोरी थी. रियल लाइफ में भी एक्ट्रेस काफी बोल्ड थी. पति को सबक सिखाने के लिए एक्ट्रेस ने एक्ट्रा मेरिटल अफेयर तक कर लिया था.

12 साल की उम्र में मिली पहली फिल्म

18 अप्रैल 1962 को कानपुर में जन्मी पूनम के पिता एयरफोर्स में एयरक्राफ्ट इंजीनियर थे. पढ़ाई के दिनों में पूनम बेहद सादगी वाली लड़की थीं. जब पूनम 8वीं क्लास में थी तब राजेश खन्ना एक शूटिंग के सिलसिले में कानपुर पहुंचे थे. तभी शूटिंग देखने पूनम अपनी दोस्तों के साथ होटल पहुंची. तभी राजेश खन्ना की नजर उन पर पड़ी. उन्होंने पूनम को तुरंत बुलाया और कहा- तुम्हारी आंखें बहुत खूबसूरत हैं, क्या मेरी फिल्म में काम करोगी. पूनम ने मना किया दिया. हालांकि बाद में राजेश खन्ना के साथ उन्होंने कई फिल्मों में काम किया.

16 साल में बनीं मिस इंडिया

1978 में पूनम ढिल्लन ने 16 साल की उम्र में मिस यंग इंडिया का खिताब जीता था. दरअसल, उस समय पूनम चंडीगढ़ में रहती थीं. उस दौर में ब्यूटी पेजेंट, मॉडलिंग और फिल्मों के नाम सिर्फ मैगजीन या अखबारों में ही छपते थे. पूनम का मजाक उन्हें कंप्टीशन तक ले गया और मिस यंग इंडिया का विनर भी बना दिया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bollywood Nostalgia (@bollywood.nostalgia)

लेकिन घरवालों को बताने से एक्ट्रेस डर रही थीं, लेकिन पूनम की जीत से घरवाले काफी खुश हुए थे.

पति को सबक सिखाने के लिए किया एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर

पूनम ढिल्लन की रियल लाइफ काफी उतार चढ़ावभरी रही है. पति की बेवफाई की खबर मिलते ही उन्होंने पति को सबक सिखाने के लिए जानबूझकर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर किया था. हालांकि ये महज सबक सिखाने के लिए था. आखिरकार तंग आकर पूनम ने 1997 में पति से तलाक ले लिया था और बच्चों की कस्टडी खुद ले ली थी.पूनम ढिल्लन को नूरी, रेड रोज, दर्द, रोमांस, सोहनी महिवाल, तेरी मेहरबानियां, समुंदर, कर्मा, नाम जैसी कई फिल्मों के आइकॉनिक रोल के लिए जाना जाता है.

इसे भी पढ़ें: Ileana D'cruz Pregnancy: मां बनने वाली हैं इलियाना डिक्रूज, सोशल मीडिया पर शेयर की क्यूट फोटोज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़