67 कांच के टुकड़ों से जब Mahima Chaudhry का चेहरा हो गया था छलनी, शीशे में खुद का मुंह देखने में कांपती थी एक्ट्रेस की रूह

Mahima Chaudhary Birthday: शाहरुख खान के साथ फिल्म 'परदेश' से फिल्मों में डेब्यू करने वाली महिमा चौधरी एक समय में इंडस्ट्री में राज करती थी. लेकिन एक हादसे ने एक्ट्रेस से उनका करियर छीन लिया. एक्ट्रेस का चेहरा ऐसा बिगड़ा कि वह अपना मुंह शीशे में खुद नहीं देख पाती थीं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 13, 2023, 10:23 AM IST
  • 50 साल की हुईं महिमा चौधरी
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आ चुके हैं नजर
67 कांच के टुकड़ों से जब Mahima Chaudhry का चेहरा हो गया था छलनी, शीशे में खुद का मुंह देखने में कांपती थी एक्ट्रेस की रूह

नई दिल्ली: Mahima Chaudhary Birthday: जरा तस्वीर से निकलके सामने आ...मेरी महबूबा...मासूम शक्ल, तीखे नैन नक्श के साथ 1997 हिंदी सिनेमा में एंट्री करने वाली महिमा चौधरी का जन्म 13 सितंबर 1973 को दार्जिलिंग में हुआ था. महिमा ने अपनी लाइफ में बहुत दर्द झेला है. मिस्कैरिज, तलाक और उनके साथ हुए हादसे के दर्द से एक्ट्रेस उबर भी नहीं पाई थीं, कि उन्हें कैंसर हो गया. हालांकि उन्होंने अपने बुलंद हौसले से हर परेशानी का सामना बड़ी ही बहादुरी से किया.

एक हादसे ने Mahima Chaudhry से छीना सब कुछ

परदेश फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के बाद महिमा चौधरी के पास फिल्मों की लाइन लग गई थी. उन्होंने कई हिट फिल्मों में कई बड़े और टॉप स्टार्स के साथ काम भी किया था. लेकिन एक हादसे ने उन्हें अर्श से फर्श पर ला दिया. एक फिल्म की शूटिंग पर जाते समय एक्ट्रेस का बहुत बुरा एक्सीडेंट हो गया था. गाड़ी की खिड़की ऐसी टूटी की उसके 67 कांच के टुकड़े उनके फेस में घुस गए. उनका काफी लंब समय तक इलाज हुआ.  हालांकि, इलाज के बाद एक्ट्रेस ने फिल्म की शूटिंग पूरी की थी.

‘Scars Face’ का मिला टैग

महिमा चौधरी अपनी फिल्म की शूटिंग पर वापस तो आ गईं, लेकिन वह पूरी तरह से ठीक नहीं थीं. उनके चेहरे के घाव पूरी तरह से भरे नहीं थे. ऐसे में कुछ पैपराजी ने उनकी फोटो निकाली और पेपर-मैगजीन्स में छाप दी. ये वो समय था जब एक्ट्रेस की फोटो देखने के बाद लोगों ने उन्हें Scars Face का टैग दे दिया. उनके हाथ से कई बड़ी फिल्में निकल गईं.

कैंसर को दी मात

बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी को कैंसर जौसी बीमारी का सामना भी करना पड़ा. लेकिन उन्होंने कैंसर से जंग जीती और लाखों महिलाओं के लिए इंस्पिरेशन बन गईं. ब्रेस्ट कैंसर को हराकर महिमा फिर एक बार पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं. एक्ट्रेस जल्द ही कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी में नजर आएंगी.

ये भी पढ़ें- GHKKPM Spoiler: ईशा की दुखती रग पर हाथ रखेगी सुलेखा, ईशान के बर्थ पार्टी में होगा हाई वोल्टेड ड्रामा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़