Oscar New Rule: थप्पड़ की गूंज से हिल गया ऑस्कर, अब हुआ ये बड़ा बदलाव

Oscar Award Rules: 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स का आयोजन इस साल 12 मार्च को लॉस एंजेलिस में किया जाएगा. बीते साल अवॉर्ड सेरेमनी में  हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ और क्रिस रॉक के थप्पड़ कांड के बाद एक बड़ा फैसला लिया गया है, जिसकी घोषणा एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस के चीफ एग्जीक्यूटिव बिल क्रैमर ने की है.    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 11:27 PM IST
  • ऑस्कर में हुए थप्पड़ कांड के बाद आया फैसला
  • ऑस्कर अवॉर्ड में पहली बार बनी क्राइसिस टीम
Oscar New Rule: थप्पड़ की गूंज से हिल गया ऑस्कर, अब हुआ ये बड़ा बदलाव

नई दिल्ली: ऑस्कर अवॉर्ड (Oscar Award) का पूरी दुनिया के लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं. वहीं, इस साल 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स का आयोजन 12 मार्च को लॉस एंजेलिस में आयोजित किया जाएगा. इस साल ऑस्कर अवॉर्ड में एक बड़ा बदलाव किया गया है. बता दें कि इस अवॉर्ड फंक्शन में एक नई क्राइसिस टीम का गठन किया गया है. इस टीम का गठन बीते साल विल स्मिथ और क्रिस रॉक के बीच हुए थप्पड़ कांड के बाद किया गया है. इस टीम की घोषणा एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस के चीफ एग्जीक्यूटिव बिल क्रैमर ने की है. इस टीम की जिम्मेदारी अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान हो रहे कॉन्ट्रोवर्शियल घटनाओं पर लगाम लगाना है.

स्थिति को लेकर पूरी तरह से तैयार है टीम- क्रैमर 

क्राइसिस टीम के गठन को लेकर बिल क्रैमर का कहना है कि उनकी टीम अवॉर्ड फंक्शन में किसी भी तरह की परिस्थितियों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. साथ ही उन्हें उम्मीद है कि इस बार के अवॉर्ड सेरेमनी में ऐसा कुछ भी हादसा दोबारा नहीं होगा. पिछली बार हुए थप्पड़ कांड ने कई चीजों को लेकर उनका दिमाग खोल दिया है. अब इसको लेकर उनकी टीम पूरी तरह से तैयार है. 

क्या है विल स्मिथ और क्रिस रॉक का थप्पड़ कांड 

बीते साल ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी में हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ ने क्रिस रॉक को एक जोरदार थप्पड जड़ दिया था. दरअसल जब विल स्मिथ अपनी फिल्म 'किंग रिचर्ड्स' के लिए अवॉर्ड लेने मंच पर पहुंचे तो वहां पर पहले से ही होस्ट के रूप में मौजूद अमेरिकी कॉमिडियन क्रिस रॉक ने विल की पत्नी जेडा पिंकेट का मजाक बनाते हुए कहा, 'फिल्म G.I. Jane में जेडा को उनके गंजेपन की वजह से रोल मिला.' जबकि, जेडा तब Alopecia नाम की एक बीमारी से जूझ रही थीं. ऐसे में पत्नी पर मजाक विल को पसंद नहीं आया और उन्होंने बीच सेरेमनी में ही क्रिस को जोरदार तमाचा जड़ दिया.

ऑस्कर में अब विल की नो एंट्री 

94वें एकेडमी अवॉर्ड्स में विल और क्रिस के बीच हुए इस आपसी झड़प के बाद ऑस्कर ने विल को लेकर एक कड़ा कदम उठाया और उन्हें अगले 10 सालों के लिए ऑस्कर में बैन कर दिया. वहीं, बैन लगने के बाद विल एकेडमी के किसी भी प्रोग्नाम में 10 सालों के लिए हिस्सा नहीं ले सकते. एकेडमी के इस फैसले का विल ने भी सम्मान किया और इसके साथ ही उन्होंने भी एकेडमी से अपना ईस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें- TV Shows TRP List: 'अनुपमा' की छिन गई गद्दी, इस सप्ताह ये शो बना नंबर वन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़