Birthday Special: हमेशा सच्चे प्यार को तरसती रहीं महिमा चौधरी, सिंगल मदर बन कर रही हैं बेटी की परवरिश

Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) अपने समय की मोस्ट वांटेड एक्ट्रेस में शुमार थी. इंडस्ट्री का हर डायरेक्टर इस खूबसूरत हसीना के साथ काम करने को बेताब रहता था. रील लाइफ से ज्यादा एक्ट्रेस रियल लाइफ के कारण चर्चा में रही हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 12, 2022, 11:59 PM IST
  • लिएंडर पेस को डेट कर चुकी हैं एक्ट्रेस
  • महिमा को प्यार में हमेशा मिला धोखा
Birthday Special: हमेशा सच्चे प्यार को तरसती रहीं महिमा चौधरी, सिंगल मदर बन कर रही हैं बेटी की परवरिश

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) 49 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्ट्रेस का नाम आते ही सभी को फिल्म 'परदेस' की मासूम और खूबसूरत लड़की की याद आ जाती है. महिमा ने पहली ही फिल्म से शोहरत हासिल कर ली थी. पहली फिल्म के उन्हें कई बड़े अवॉर्ड्स से नवाजा गया था. वहीं बात अगर उनकी लव लाइफ की करें तो वह काफी विवादों में रही है.

लिएंडर पेस से रहा रिश्ता

एक दौर था जब बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी की प्रेम कहानी फिल्म इंडस्ट्री में गॉसिप का विषय हुआ करती थी. अपने करियर के पीक पर महिमा टेनिस स्टार लिएंडर पेस से मिली थीं. दोनों उस समय सच्चे प्यार की तलाश में थे. पहली ही मुलाकात के बाद दोनों के बीज नजदीकियां बढ़ने लगी और ये नजदीकियां धीरे-धीरे प्यार में बदल गईं.

कई बार एक्ट्रेस को कोर्ट में पेस का हौसला बढ़ाते देखा गया. दोनों ने एक डूसरे को 3 साल तक डेट किया. जिसके बाद साल 2003 में पेस का नाम मॉडल और संजय दत्त की पत्नी रिया पिल्लई के साथ जोड़ा जाने लगा था. वहीं महिमा ने एक दिन लिएंडर को रिया के साथ फोन पर बात करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया, जिसके बाद उनका ब्रेकअप हो गया था.

बॉबी मुखर्जी से की शादी

साल 2006 में महिमा की मुलाकात आर्किटेक्ट बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से हुई थी. तलाकशुदा बॉबी मुखर्जी से एक्ट्रेस की नजदीकियां बढ़ीं और उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया.

इस कपल ने 19 मार्च 2006 को अमेरिका के 'लास वेगास' के एक होटल में गुपचुप तरीके से शादी की थी. इसके बाद 23 मार्च 2006 को इस कपल ने बंगाली रस्मों-रिवाज से शादी की थी. दोनों ही शादियों को बहुत छुपाकर रखा गया था.

सिंगल मदर हैं महिमा

रिपोर्टस के मुताबिक महिमा चौधरी शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गईं थी. शादी के कुछ महीनों बाद ही महिमा ने साल 2007 में अपनी बेटी अर्याना को जन्म दिया था. इस कपल के रिश्ते 2007 तक बिल्कुल सही थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉबी की पहली पत्नी के साथ कानूनी पचड़ों के कारण इस कपल के रिश्ते में दरार आ गई थी. इसके बाद महिमा ने 2011 में अपने पति बॉबी से अलग रहने लगी थीं. कई कोशिशों के बाद भी इनका रिश्ता नहीं जुड़ पाया था.

अब तक नहीं हुआ तलाक

सिंगल मदर बनकर अपनी बेटी की परवरिश कर रही महिमा चौधरी का तलाक नहीं हुआ है. महिमा ने एक बार कहा था कि, ''वह तलाक के बारे में तभी फैसला करेंगी, जब वो दूसरी शादी के बारे में सोचेंगी या उन्हें कोई नया प्यार मिल जाएगा.'' एक्ट्रेस जल्द ही कंगना रनौत की इमरजेंसी फिल्म में नजर आने वाली हैं.

ये भी पढे़ं- Brahmastra Weekend 1 Collection: पहले वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बनी 'ब्रह्मास्त्र', जानिए अब तक का कलेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़