Birthday Special दीया मिर्जा के पिता जर्मन और मां बंगाली, जानें फिर क्यों लगाती हैं एक्ट्रेस मुस्लिम सरनेम

Dia Mirza Birthday Special: दीया मिर्जा बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना माना नाम है, एक्ट्रेस के पिता जर्मन है और मां बंगाली इसके बाद भी एक्ट्रेस मुस्लिम सरनेम क्यों लगाती है. आइए जानते हैं इसके पीछे की कहानी.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Dec 9, 2023, 09:17 AM IST
  • दीया मिर्जा के पिता जर्मन और मां बंगाली
  • दीया मिर्जा क्यों लगाती है मुस्लिम सरनेम
Birthday Special दीया मिर्जा के पिता जर्मन और मां बंगाली, जानें फिर क्यों लगाती हैं एक्ट्रेस मुस्लिम सरनेम

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा भले ही फिल्मों ने कम नजर आती है लेकिन सोशल मीडिया के द्वारा आज भी वह अपने फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं. ऐसे में उनके चाहने वालों की फेहरिस्त आज भी काफी लंबी है. दीया मिर्जा की उम्र भले ही 40 पार हो चुकी है लेकिन आज भी वह अपनी मीठी मुस्कार और खूबसूरत चेहरे से किसी का भी दिल लूट लेती है. दीया मिर्जा ने फिल्म इंडस्ट्री में काफी संघर्ष किया है वह उनकी पर्सनल लाइफ भी किसी उतार-चढ़ाव से कम नहीं थी. 

मुस्लिम सरनेम 
दीया मिर्जा ने 18 साल की उम्र में मिस एशिया पैसिफिक का खिताब अपने नाम कर लिया था. इसके बाद एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में काम करना शुरू किया. दीया मिर्जा की मां बंगाली हैं जबिक उनके पिता जर्मन हैं. लेकिन इसके बाद भी एक्ट्रेस अपना सरनेम मिर्जा लगाती है. आइए जानते हैं इसके पीछे का क्या है. एक्ट्रेस के जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें. 

मुस्लिम सरनेम क्यों लगाती हैं एक्ट्रेस 
दीया मिर्जा के पिता फैंक हैडरिच जर्मन ईसान है और मां बंगाली, लेकिन जब दीया 4 साल की थी तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. एक्ट्रेस की मां ने हैदराबाद के रहने वाले अहमद मिर्जा से दूसरी शादी कर ली थी. अहमद मिर्जा ने दीया और उनकी मां को दिल से स्वीकार किया था. दीया उनसे काफी लगाव रखती है. इसी वजह से दीया ने अपने नाम के आगे मिर्जा सरनेम लगाना शुरू कर दिया. 

दीया ने की दो शादी 
दीया मिर्जा ने अक्टूबर 2014 में बिजनेस पार्टनर साहिल सांगा के साथ शादी की थी. लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक चल नहीं पाया. इसके बाद एक्ट्रेस ने साल 2021 में वैभव रेखी के साथ दूसरी शादी की है. दूसरी शादी में एक्ट्रेस ने एक बेटे को जन्म दिया. फिलहाल कपल खुशहाल शादी-शुदा जिंदगी बिता रहे हैं. 

इसे भी पढ़ें: तब्बू की बहन फराह नाज का विंदु दारा सिंह से शादी के 6 साल बाद हो गया था तलाक, जानें अब क्या करती हैं एक्ट्रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़