मुंबई ही नहीं विदेश में भी 'वड़ा पाव' का हैं क्रेज, KBC 15 में अमिताभ बच्चन ने बताया मजेदार किस्सा

Amitabh Bachchan: कौन बनेगा करोड़पति 15 दर्शकों का पसंदीदा शो है. होस्ट अमिताभ बच्चन हर एपिसोड में कोई-कोई किस्सा जरूर शेयर करते हैं. एक बार फइर उन्होंने वड़ा पाव को लेकर कुछ ऐसा कहा कि हर कोई हैरान रह गया.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 12, 2023, 03:12 PM IST
  • विदेशों में भी पॉपुलर है 'वड़ा पाव'
  • अमिताभ बच्चन ने किया खुलासा
मुंबई ही नहीं विदेश में भी 'वड़ा पाव' का हैं क्रेज, KBC 15 में अमिताभ बच्चन ने बताया मजेदार किस्सा

नई दिल्ली:Amitabh Bachchan: 'कौन बनेगा करोड़पति 15' को होस्ट कर रहे मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने बताया कि कैसे महाराष्ट्र का सबसे पसंदीदा व्यंजन 'वड़ा पाव' यूरोप के बुल्गारिया में प्रसिद्ध है.
क्विज बेस्ड रियलिटी शो के एपिसोड 86 में, होस्ट अमिताभ ने महाराष्ट्र के नंदुरबार से दिलीप मोहन शिम्पी का हॉट सीट पर स्वागत किया.

2,000 रुपये के लिए, कंटेस्टेंट से सवाल पूछा गया- "इनमें से किस मेन इनग्रेडिएंट्स में एक प्रकार की ब्रेड और आलू शामिल हैं?" दिए गए विकल्प थे - जलेबी, वड़ा पाव, पुलाव और रवा इडली. सही उत्तर 'वड़ा पाव' था. 

'डॉन' अभिनेता ने आगे कहा, 'वड़ा पाव' एक टेस्टी नाश्ता है, सर. महाराष्ट्र में, कोई भी पूरा जीवन केवल 'वड़ा पाव' पर ही जीवित रह सकता है, खासकर मुंबई में.' 81 वर्षीय अभिनेता ने आगे एक किस्सा सुनाया और साझा किया कि वड़ा पाव' केवल मुंबई में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में एक लोकप्रिय नाश्ता है. कुछ साल पहले मैं एक फिल्म की शूटिंग के लिए बुल्गारिया गया था. मैंने वहां बुल्गारिया में 'वड़ा पाव' बिकते देखा.

अमिताभ ने कहा, 'मैंने उनसे पूछा कि यह क्या है. उन्होंने मुझे अपनी भाषा में बताया 'यह टेस्टी है और यहां काफी पॉपुलर है.' मैंने उनसे पूछा, 'यह किसने बनाया है?' उन्होंने कहा, 'यहां एक इंडियन इन्हें बनाता है' और उन्होंने इसका आनंद उठाया. विदेशी लोग बड़े चाव से 'वड़ा पाव' खा रहे थे.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Dry Day OTT Release date: जितेंद्र कुमार और श्रिया पिलगांवकर की जोड़ी मचाने आ रही है धमाल, फिल्म 'ड्राई डे' में नजर आएंगे स्टार्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़