KBC15: अमिताभ बच्चन के लिए चलना-बोलना भी हो गया था मुश्किल, पहली बार किया अपनी बीमारी का खुलासा

Amitah Bachchan: पॉपुलर गेम शो कौन बनेगा करोड़पति का हर सीजन काफी पसंद किया जाता है. इस बार शो का 15वां सीजन शुरू हुआ है जिसे देखने में लोगों ने खासी दिलचस्पी दिखाई है. शो में अमिताभ अक्सर कंटेस्टेंट से गेम के अलावा भी बातें शेयर करते नजर आते हैं. इसी बीच उन्होंने शो के दौरान  ऐसी बात शेयर कि जिसे सुनकर शो में बैठे लोग इमोश्नल हो गए.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2023, 07:25 PM IST
    • केबीसी के शो में इस बात पर भावुक हो गए बिग बी
    • बीमारी के दौरान मुश्किल दौर का सुनाया किस्सा
KBC15: अमिताभ बच्चन के लिए चलना-बोलना भी हो गया था मुश्किल, पहली बार किया अपनी बीमारी का खुलासा

नई दिल्ली: Amitabh Bachchan: केबीसी इन दिनों खूब चर्चा में बना हुआ है, आए दिन शो से जुड़े मोमेंट्स सोशल मीडिया शेयर होता रहता है. कभी अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट की पर्सनल लाइफ के किस्से सुनते हैं तो कभी खुद मजेदार किस्से सुनाते हैं. इसी बीच एक्टर ने एपिसोड में अपनी बिमारी मायस्थेनिया ग्रेविस का अनुभव शेयर किया.

कंटेस्टेंट ने बताई अपनी कहानी 

शो के लेटेस्ट एपिसोड में दिखाया गया कि कंटेस्टेंट श्रीदेव ने अमिताभ बच्चन से अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए बताया कि, 'जब किसी को जन्म से ही डिसेबिलिटी होती है, तो उन्हें पता होता है कि उन्हें किसी के सहारे की जरूरत है. लेकिन मेरे जैसा कोई इंसान जो नॉर्मल था और एक दुर्घटना के कारण उसे डिसेबिलिटी का सामना करना पड़ जाए. मैं उस वक्त निराश था, जिसकी वजह से मैं डिप्रेशन में भी चला गया था. मैं अपने परिवार और पत्नी जया की सराहना करूंगा जिन्होंने मुझे इसमें से बाहर निकाला. जया ने मुझे बहुत अच्छे से संभाला.'

ठीक से चल भो नहीं पा रहे थे अमिताभ 

एक्टर ने शो में कहा कि जब वो मायस्थेनिया ग्रेविस से पीड़ित थे. उस वक्त अमिताभ की हालत इतनी खराब हो गई थी कि वो ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे. उस समय डायरेक्टर मनमोहन देसाई ने उन्हें  काफी सपोर्ट किया था. अमिताभ ने अपने एक्सपीरियंस को याद करते हुए कहा, "एक बार शूटिंग के दौरान, मैं गिर गया था. मैं मायस्थेनिया ग्रेविस से पीड़ित था. ये एक मसल्स डिसऑर्डर है. मैं पानी नहीं पी सकता था, अपने कोट के बटन नहीं लगा सकता था. अपनी आंखें भी बंद नहीं कर पा रहा था. डॉक्टर ने दवा दी और मैं घर आ गया. मैं टेंशन में था कि मैं फिल्मों में कैसे काम करूंगा? मैं ठीक से चल या बोल भी नहीं पाता था."

व्हील चेयर की आ गई थी नौबत 

आगे बिग बी ने कहा कि डॉक्टर्स ने उन्हें दवाएं बताईं थी और वह घर पर ही ज्यातार वक्त रह रहे थे. उन्होंने बोला, 'मैं काफी परेशान था मुझे लगा कि अब मैं फिल्मों में कैसे काम करूंगा? न मैं सही से चल पा रहा था और न बोल पा रहा था. मेरे एक सीनियर मनमोहन देसाई, जिन्होंने मेरे साथ कई फिल्मों में काम किया है, वो मुझसे मिलने घर आए और उन्होंने कहा कि परेशान न हों, मैं तुम्हें व्हील चेयर पर बैठाऊंगा और तुम्हें एक साइलेंट रोल दे दूंगा. उनका ये इस तरह समर्थन करना, मेरा हौसला बढ़ाना काबिले तारीफ था.'

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 17: जिगना वोरा से बातचीत करने आई मीडिया, बिग बॉस के कंटेस्टेंट नहीं रोक पाए आसूं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़