Vicky kaushal ने विदेश में नौकरी छोड़कर एक्टिंग में आजमाइ किस्मत, कभी मुंबई की चौल में रहने को थे मजबूर

Vicky Kaushal birthday: मसान फिल्म से अपना दमदार डेब्यू करने वाले विक्की कौशल का आज जन्मदिन है. एक्टरका जन्म 16 मई 1988 में मुंबई में ही हुआ था. एक्टर के पिता एक्शन निर्देशक और स्टंट कोर्डिनेटर श्याम कौशल हैं. फिल्मी माहौल में पले बढ़े विक्की से जुड़े कुछ खास किस्सों से आपको रूबरू करातें हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 16, 2023, 05:30 AM IST
  • 35 साल के हुए उरी एक्टर विक्की कौशल
  • दमदार एक्टिंग से जीता फैंस का दिल
Vicky kaushal ने विदेश में नौकरी छोड़कर एक्टिंग में आजमाइ किस्मत, कभी मुंबई की चौल में रहने को थे मजबूर

 

नई दिल्ली: Vicky Kaushal birthday: बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर की लिस्ट में शुमार विक्की कौशल आज किसी पहचान के मौहताज नहीं है. आज भले ही वह आलीशान जिंदगी जी रहे हों, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब एक्टर मुंबई की चॉल में अपने परिवार के साथ रहने को मजबूर थे. विक्की के पिता एक्शन निर्देशक और स्टंट कोर्डिनेटर थे, पर उस समय एक्शन डायरेक्टर की पगार ज्यादा नहीं होती थी. 

विदेश में छोड़ी नौकरी

एक्टिंग से पहले विक्की कौशल एक इंजीनियर थे. विदेश में कुछ समय के लिए नौकरी की, लेकिन छोड़कर वापस आ गए.साल 2012 में उन्होंने एक्टिंग में किस्मत आजमाने का फैसला किया था. एक्टर ने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में बतौर असिसटेंट डायरेक्टर से करियर का आगाज किया. फिल्म में उन्होंने एक छोटी सी भूमिका भी की थी.

इसके बाद उन्हें साल 2015 में बतौर लीड रोल फिल्म 'मसान' में देखा गया. पहली ही फिल्म उनके करियर के लिए वरदान साबित हुई. विक्की के काम को फिल्म में बहुत पसंद किया गया.  अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी 'रमन राघव' एक्टर की दूसरी फिल्म थी.

फिल्म उरी ने बनाया सुपरस्टार 

लगातार फिल्मों में काम करने के बावजूद विक्की कौशल को सुपरस्टार वाला स्टारडम नहीं मिला था. फिर उनकी फिल्म 'उरी' आई. इस फिल्म ने एक्टर की किस्मत बदल दी. आदित्य धर के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात सुपरस्टार बना दिया. फिल्म रियल घटना पर बेस्ड थी. मूवी को लोगों ने काफी पसंद किया था. इस फिल्म के लिए एक्टर को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था.

कैटरीना को बनाया हमसफर

रियल लाइफ की बात करें तो विक्की पर्सनल लाइफ को लेकर ज्यादा चर्चा में नहीं रहे. 2019 से विक्की की रियल लाइफ लाइम लाइट में आने लगी. जब एक्टर का नाम कैटरीना कैफ से जुड़ने लगा. लॉकडाउन के दौरान दोनों ने एक दूसरे को डेट किया, पर इस बात की किसी को कानों कान खबर नहीं हुई. इसके बाद 2021 में दोनों ने राजस्थान के जयपुर के सवाईमाधोपुर में बने सिक्स सेंस फोर्ट' में परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में शादी की. इस रॉयल शादी की गवाह पूरी दुनिया बनीं. सोशल मीडिया पर दोनों की खूब तस्वीरें वायरल हुई थीं.

इसे भी पढ़ें:  समीर वानखेड़े के खिलाफ बड़ा खुलासा, डिसूजा ने 18 करोड़ में फाइनल की थी डील 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़