जिस 'काचा बादाम' से मिला फेम उसे ही गाने के लिए तरस रहे वायरल सिंगर, लगा रहे कोर्ट-कचहरी के चक्कर

Kacha Badam फेम भुवन बादायकर एक मुंगफली बेचने वाले से रातों रात भारत के सिंगिग सेंसेशन बन गए. फेम मिला और पैसा भी मिल लेकिन अब बुरा दौर शुरू हो गया है. अपने गाने को गाने के लिए अब उन्हें किसी और की परमिशन लेनी पड़ेगी नहीं तो जुर्माना देना पड़ेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 5, 2023, 08:12 AM IST
  • 'काचा बादाम' की कानून से जंग शुरू
  • लोगों ने गाने के चक्कर में लगाया चूना
जिस 'काचा बादाम' से मिला फेम उसे ही गाने के लिए तरस रहे वायरल सिंगर, लगा रहे कोर्ट-कचहरी के चक्कर

नई दिल्ली: सोशल मीडिया की दुनिया में कब कौन स्टार बन जाए कोई नहीं जानता. इस वायरल लिस्ट में कई सितारों का नाम शआमिल है. रानू मोंडल की सिंगिग के बाद, बचपन का प्यारऔर काचा बादाम ने भी लोगों के दिलों में खास जगह बनाई.काचा बादाम सिंगर जो कभी गली-गली घूमकर मूंगफली बेचते थे रातों रात स्टार बन गए. भुवन बादायकर आज अपने ही इसी गाने की वजह से मुसीबतों में घिरे हुए हैं.

नहीं गा पा रहे हैं गाना

भुवन के अच्छे दिन बहुत ही जल्दी खत्म हो गए. कच्चा बादाम गाकर अब वो दुख से रो रहे हैं वजह है कि उनके साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है.जिस गाने ने उन्हें पॉपुलर किया आज वो खुद अपने ही गाने को नहीं गा सकते. दरअसल सिंगर के साथ कॉपीराइट को लेकर बहुत बड़ा खेल खेला गया है. सिंगर के मुताबिक इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसायटी ने उनके साथ बहुत बड़ा धोखा किया है.

यू ट्यूब पर किया शेयर

भुवन के गाने को यू ट्यूब पर शेयर किया गया और उनकी झोली में महज 3 लाख रुपए डाले गए. भुवन से कुछ पेपर्स पर साइन करवाए गए. उस वक्त भुवन को पता भी नहीं था कि जिस परवो साइन कर रहे हैं वो उनकी जिंदगी ही बदल देगा और परेशानियों का टोकरा उनके सिर रख देगा. भुवन का कहना है कि वो अंग्रेजी भी नहीं जानते ना ही वो पढ़े-लिखे हैं. उनका कहना है कि उन्होंने मेरा गाना खरीद लिया.

वसूली के लिए कॉल

कॉपीराइट की वजह से ना ही भुवन अपने गाने को गा सकते हैं ना ही कहीं अपलोड कर सकते हैं. यही नहीं भुवन को मजबूरी में अपना गांव छोड़ एक किराए के घर में रहना पड़ रहा है. पॉपुलर होने के बाद उन्हें बार-बार वसूली के लिए कॉल आने लगे. कुल मिलाकर भुवन के अब बुरे दिन शुरू हो गए हैं.

इसे भी पढ़ें:  Women's Day 2023: 50 साल की उम्र में भी इन एक्ट्रेसेस का है बॉलीवुड में दबदबा, दमदार रोल्स के आगे फीके हैं सुपरस्टार्स 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़