Kaali Controversy: कानूनी पचड़े में फंसी लीना मणिमेकलाई, दिल्ली कोर्ट ने जारी किया समन

Kaali Controversy: लीना मणिमेकलई की डॉक्युमेंट्री 'काली' काफी विवादों में बनी हुई है. पोस्टर में मां काली को जिस तरह से दिखाया गया है, उससे हिंदू समुदाय के लोगों को काफी ठेस पहुंची है. इसी वजह से अब लीना कानूनी पचड़े में भी फंस गई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 11, 2022, 05:57 PM IST
  • यहां जानिए क्या है पूरा मामला
  • नहीं थम रही लीना की मुश्किलें
Kaali Controversy: कानूनी पचड़े में फंसी लीना मणिमेकलाई, दिल्ली कोर्ट ने जारी किया समन

नई दिल्ली: निर्देशक लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) इन दिनों अपनी अपकमिंग डॉक्युमेंट्री 'काली' को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. लीना पिछले कई दिनों से विवादों में फंसी हुई हैं. पोस्टर में मां काली को जिस तरह से दिखाया गया है, उससे हिंदू समुदाय के लोगों को काफी ठेस पहुंची है. इसी वजह से अब लीना कानूनी पचड़े में भी फंस गई हैं. मालूम हो कि लीना के खिलाफ कई अलग-अलग राज्यों में FIR दर्ज हुई है और अब दिल्ली की एक अदालत ने समन जारी कर दिया है. 

Leena Manimekalai मुश्किलों में फंसी हुई हैं

दरअसल, दिल्ली की एक अदालत ने लीना मणिमेकलाई के लिए समन जारी किया है. अब जल्द ही लीना कोर्ट में पेश होकर अपनी बात रखेंगी. कोर्ट की अगली सुनवाई 6 अगस्त को होगी. कोर्ट की तरफ से कहा गया है कि उनके खिलाफ आदेश पारित होने से पहले सुनवाई करनी जरूरी है.

डॉक्युमेंट्री 'काली' को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है

बता दें कि लीना मणिमेकलाई ने अपनी डॉक्युमेंट्री 'काली' में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. इसके अलावा मां के हाथों में LGBTQ+ का फ्लैग भी है. इसके बाद सोशल मीडिया पर पोस्टर को लेकर नाराजगी जाहिर की गई. देखते ही देखते देशभर में पोस्टर को लेकर बवाल मच गया है.

लीना ने जारी किया था बयान  

'काली' के पोस्टर पर मचे बवाल के बाद लीना की तरफ से बयान भी जारी किया था. उन्होंने ट्विटर पोस्ट में लिखा, 'मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है. जब तक मैं जीवित हूं, मैं एक ऐसी आवाज बनकर रहना चाहती हूं जो निडर होकर बोलती रहे. अगर इसकी कीमत मेरी जिंदगी है, तो इसे दिया जा सकता है.'

ये भी पढ़ें- 41 की उम्र में बेबाक हुईं रिया सेन, फोटोशूट के लिए पहनी बेहद डीपनेक ड्रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़