Javed Akhtar: 'उन्होंने हमारे मुंह पर जोरदार तमाचा मारा', जावेद अख्तर ने मणिरत्नम की फिल्मों के बारे में कही ये बात

Javed Akhtar: फिल्म इंडस्ट्री के जाने- माने गीतकार जावेद अख्तर इन दिनों अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं. हाल ही में उन्होंने साउथ सिनेमा के जाने-माने निर्देशक मणिरत्नम के बारे में एक बयान दिया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2024, 04:25 PM IST
    • मणिरत्नम के काम को जावेद अख्तर ने बताया अभूतपूर्व
    • डायरेक्टर की तारीफ में जावेद अख्तर ने कही ये बात
 Javed Akhtar: 'उन्होंने हमारे मुंह पर जोरदार तमाचा मारा', जावेद अख्तर ने मणिरत्नम की फिल्मों के बारे में कही ये बात

नई दिल्ली: Javed Akhtar: जावेद अख्तर और मणिरत्नम फिल्म इंडस्ट्री के दो उच्चतम कलाकार हैं. जावेद अख्तर में अपने काम के साथ अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं. हालांकि गीतकार कई बार अपने बयानों के चलते विवादों से भी घिर जाते हैं. हाल ही में जावेद अख्तर ने साउथ के फेमस डायरेक्टर मणिरत्नम के फिल्म इंडस्ट्री में योगदान पर कई बातें कहीं.

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मुंह पर तमाचा 

दरअसल हाल ही में जावेद अख्तर एक अवॉर्ड फंक्शन का हिस्सा बने जहां साउथ के बेहतरीन डायरेक्टर मणिरत्नम के फिल्म इंडस्ट्री में शानदार योगदान के लिए ‘इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया. यह अवॉर्ड उन्हें जावेद अख्तर के हाथों मिला. जावेद अख्तर ने इवेंट में मणिरत्नम की खूब तारीफ की. उन्होंन कहा कि मणिरत्नम का टैलेंट हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मुंह पर तमाचे जैसा है. उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को अनपढ़ बच्चे जैसा महसूस करवाया.

मणिरत्नम की तारीफ में कही ये बात 

मीडिया के साथ बातचीत में जावेद अख्तर ने इवेंट में कहा, "बॉम्बे फिल्म इंडस्ट्री के लोग खुद को लेकर बहुत संतुष्ट और आश्वस्त रहे हैं. हम सबसे टैलेंटेड होने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त थे. फिर तमिलनाडु से एक डायरेक्ट आए और उन्होंने हमारे मुंह पर जोरदार तमाचा मारा, ऐसा काम दिखाते हुए जो हमने पहले कभी नहीं देखा था. तकनीक को लेकर हम पूरी तरह से कॉन्फिडेंट थे. उन्होंने हमे अनपढ़ बच्चे जैसा महसूस करवाया."

मणिरत्नम का काम है सबसे अनोखा 

गीतकार ने मणिरत्नम के काम को काफी अनोखा बताया और आगे कहा, "ये पॉलिटिकवी सही नहीं होगा, लेकिन मैं आपको दस डायरेक्टर्स के नाम बता सकता हूं, जिन्होंने कई सुपरहिट फिल्में बनाई हैं, लेकिन उन्हें कोई याद नहीं रखता. फिल्म इंडस्ट्री में, केवल सफलता नहीं है जो आपको बनाए रखता है, कुछ असाधारण काम भी होते है, जो मणिरत्नम ने किए हैं." जावेद अख्तर की बातें सुनकर मणिरत्नम ने जवाब में कहा, जावेद साहब, मुझे लगता है कि स्क्रीनप्ले लिखने के लिए हमें आपकी जरूरत है. इससे हमें बहुत मदद मिलेगी. खासकर इस समय में, जब हम सिर्फ नंबरों के बारे में बात करते हैं, मुझे लगता है कि हमें जावेद साहब की जरूरत है."

ये भी पढ़ें- KWK 8: शादी से पहले स्ट्रिक्ट बॉयफ्रेंड थे ऋषि कपूर? 'कॉफी विद करण' में नीतू कपूर ने खोला राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़