जैकी श्रॉफ की पत्नी का था 17 साल छोटे एक्टर संग अफेयर, बाद में बताया था 'गे'

Jackie Shroff Happy Birthday: जैकी श्रॉफ की जिंदगी ने उन्हें बहुत घाव दिए. गरीबी से ज्यादा दर्द उन्हें अपने बड़े भाई के जाने पर हुआ. वो कई महीनों तक इस इंतजार में रहे कि उनके भाई लौट आएंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Feb 1, 2023, 08:32 AM IST
  • ऐसी थी जैकी श्रॉफ की जिंदगी
  • खुद बने अफनी जिंदगी के मसीहा
जैकी श्रॉफ की पत्नी का था 17 साल छोटे एक्टर संग अफेयर, बाद में बताया था 'गे'

Jackie Shroff Birthday: कहते हैं ना कि सोना भी घिस-घिस कर ही खरा बनता है. जिंदगी की भट्ठी में रात दिन पक रहे जैकी श्रॉफ ने कई दुख सहे. स्कूल की फीस भरने तक के पैसे नहीं होते थे. तीन बत्ती एरिया की एक दस बाई दस की खोली में अपने परिवार के साथ रहते थे. समुद्र में डूबने से भाई की मौत क्या हुई जग्गू दादा तो मानो टूट ही गए. बॉलीवुड के इस भीड़ू ने फिर भी हार नहीं मानी और आज लोगों के चहेते एक्टर्स में शूमार हैं.

पत्नी का अफेयर

साल 2009 में जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा श्रॉफ का खुद से 17 साल छोटे एक्टर और मॉडल साहिल से अफेयर था. साहिल ने ब्रेकअप के बाद खुलासा किया था कि अब वो मुझसे महंगे गिफ्ट्स और हॉलिडे पर खर्च किए गए पैसे वापिस मांग रही हैं. हैरानी तो तब हुई जब आयशा ने साहिल को गे बता दिया. खैर इसके बाद मामले को दबा दिया गया.

गरीबी का सफर

जैकी श्रॉफ के पिता एक जमाने में ज्वैलर हुआ करते थे. ससुर के कहने पर कुछ पैसा स्टॉक मार्कट पर लगाया और डूब  गया. अपने ससुर को आगे करने की जगह सारा इल्जाम खुद पर ले लिया. नतीजा घर छोड़ना पड़ा और तीन बत्ती एरिया में आकर रहने लगे. एस्ट्रोलॉजी उनकी सिर्फ हॉबी हुआ करती थी लेकिन कब वो पेशा बन गया पता ही नहीं चला.

बड़े बेटे की मौत

जैकी श्रॉफ अपने भाई के बेहद करीब थे. कहते हैं कि उन्हें आज भी वो दिन याद है जब उनके भाई की मौत हुई. जैकी श्रॉफ के पिता ने उस दिन अपने बड़े बेटे को काम पर नहीं जाने दिया. उन्हें आभास हो गया था कि आज का दिन बुरा है. जैसे ही शाम हुई जैकी श्रॉफ के बड़े भाई के कुछ दोस्त घर पर आ गए. उन्हें समंदर किनारे ले जाने की जिद्द करने लगे. उन्हें तैरना नहीं आता था लेकिन घर पर बोल कर गए कि साइड में बैठा रहूंगा. जैकी श्रॉफ उनके साथ गए.

अकेलेपन का सफर

जैकी श्रॉफ कहते हैं कि उनका कोई दोस्त डूब रहा था तो वो भी कूद गए और फिर जिंदा वापिस नहीं आए. वो अपने बड़े भाई के अंतिम संस्कार पर भी नहीं गए. कई महीनों तक उन्हें ऐसा लगता था कि उनके भाई कहीं बाहर गए हैं और अभी आते ही होंगे. जैकी श्रॉफ फिर बहुत डरने लगे. पटाखों की आवाज हो या कोई हलचल तुरंत घबरा जाते. 15 साल की उम्र तक समझदार हो गए और फिर सबके राखी भाई बन गए. सबकी बहुत मदद करते. आज भी वही सादगी लिए जैकी श्रॉफ जी रहे हैं. अपने स्ट्रगल को ना भूलें इसलिए हर हफ्ते अपनी उस खोली में जाते हैं जहां अपना सारा बचपन बिताया.

ये भी पढ़ें: Ponniyin Selvan 2: मणिरत्नम की मेगा बजट 'पीएस 2' अप्रैल में देगी दस्तक, कुछ ऐसी होगी फिल्म की कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़