Gul Panag Birthday: नीला आसमान भी नाप चुकी हैं गुल पनाग, जानें मिस इंडिया से पायलट बनने तक का सफर

Happy Birthday Gul Panag: गुल पनाग बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक हैं. गुल पनाग एक्टिंग ही नहीं बल्कि हवाई जहान उड़ाने में भी माहिर हैं. आइए एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानते हैं उनका मिस इंडिया से लेकर पायलट बनने तक का सफर   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 3, 2024, 10:20 AM IST
  • एक्टिंग ही नहीं हवाई जहाज उड़ाने में भी माहिर हैं गुल पनाग
  • जन्मदिन पर जानिए गुल पनाग से जुड़ी कुछ रोचक बातें
Gul Panag Birthday: नीला आसमान भी नाप चुकी हैं गुल पनाग, जानें मिस इंडिया से पायलट बनने तक का सफर

नई दिल्ली: गुल पनाग बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग से शोहरत हासिल की है. गुल पनाग का जन्म 3 जनवरी 1979 में चंड़ीगढ़ में हुआ था. एक्ट्रेस का असली नाम गुलकीरत कौर पनाग है. वह पायलट, फार्मूला कार रेसर, वीओ आर्टिस्ट और एक्ट्रेस हैं. गुल के पिता आर्मी में लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर थे जिस वजह से उनकी स्कूलिंग अलग-अलग स्कूलों में हुई है. 

मिस इंडिया रह चुकी हैं 
गुल पनाग ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की है. उसके बाद उन्होंने मिस फेमिन मिस इंडिया में हिस्सा लिया. साल 1999 में उन्होंने मिस इंडिया और मिस ब्यूटीफुल का खिताब अपने नाम किया. गुल ने अपना बॉलीवुड करियर साल 2003 फिल्म धूप से शुरू किया था. 

शादी में शुरू किया ट्रेंड 
गुल ने 23 मार्च 2011 को अपने बचपन के दोस्त ऋषि अत्री से शादी कर ली. गुल ने शादी में नया ट्रेड शुरू किया था. गुल के पति बुलेट पर पहुंचे थे और बाकी के बाराती भी बुलेट की सवारी करके अपना जलवा बिखेरा था. गुल शादी के लगभग आठ साल बाद मां बनी, बेटा होने पर एक्ट्रेस ने 6 महीने तक चेहरा रिवील नहीं किया था लेकिन बाद में एक्ट्रेस ने खुद बेटे का चेहरा दिखाया था. 

बनीं कमर्शियल पायलट 
गुल भारत की सबसे खूबसूरत महिला हैं. एक्टिंग जगत में काम करने के अलावा गुल ने आसमान पर भी कब्जा किया. दरअसल एक्ट्रेस सर्टिफाइड कमर्शियल पायलट बनीं. साल 2016 में गुल ने अपने सपने को पूरा किया. खुले आसमान में हवाई जहाज उड़ाने का लाइसेंस मिला. एक्ट्रेस ने कई बार पायलट यूनीफॉर्म में अपनी फोटो भी शेयर की है. 

इसे भी पढ़ें:  नए साल के मौके पर सोनम कपूर ने किया पति आनंद की बीमारी का खुलासा, बताया क्यों नर्क रहे 3 महीने 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़