Fawad Khan-Mahira Khan समेत सभी पाकिस्तानी एक्टर्स से हटेगा बैन? आईबी मंत्री अनुराग ठाकुर ने कही ये बड़ी बात

SCO Film Festival: हाल में ही ससीओ फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन किया गया. इस फिल्म फेस्टिवल में भारत सरकार की तरफ से पाकिस्तानी कलाकारों को न्यौता भेजा गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2023, 08:46 PM IST
  • एससीओ फिल्म फेस्टिवल का हुआ आयोजन
  • हेमा मालनी-अक्षय कुमार ने किया उद्घाटन
Fawad Khan-Mahira Khan समेत सभी पाकिस्तानी एक्टर्स से हटेगा बैन? आईबी मंत्री अनुराग ठाकुर ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: SCO Film Festival: मायानगरी मुंबई में बीते दिन शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) फिल्म फेस्टिवल शुरू हुआ. यह फिल्म फेस्टिवल 31 जनवरी तक चलेगा. कार्यक्रम में सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कई विषयों पर बात की है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि पाकिस्तान को अन्य देशों के साथ इस फिल्म महोत्सव में बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने इसमें शामिल होने से परहेज किया है. 

क्या बोले अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देखिए जब भी कोई मल्टीनेशनल टूर्नामेंट हुआ है, तो हमने उन सभी देशों को शामिल किया है, जो दुनिया का हिस्सा हैं. कार्यक्रम में आना या न आना उन देशों का फैसला है. हमने एससीओ के सभी सदस्‍य देशों को न्योता भेज दिया है.

पाकिस्तानी एक्टर्स को भेजा गया था आमंत्रण

अनुराग ठाकुर ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि अगर मैं एससीओ के सदस्यों की बात करूं, तो यह एक लंबी लिस्ट है. देखिए हमने अपनी तरफ से न्यौता भेज दिया है, हमने सबके लिए दरवाजे खोल दिए हैं.’

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anurag Thakur (@official.anuragthakur)

बता दें कि भारतीय फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाया हुआ है. ऐसे में कहा जा रहा है कि भारत पाकिस्तानी स्टार्स से बैन हटा सकता है. बता दें कि साल 2016 में उरी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

हेमा मालिनी-अक्षय कुमार ने फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन

एससीओ फिल्म महोत्सव का उद्घाटन सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, हेमा मालिनी, पूनम ढिल्लों ने किया था. इस दौरान अनुराग ठाकुर ने बायकॉट ट्रेंड पर भी बात की. उन्होंने कहा कि इस पर बस इतना ही कहूंगा कि भारत सरकार ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन बनाया है और सभी फिल्मों को उसी से अप्रूवल लेना होता है. सीबीएफसी से अप्रूवल मिलने के बाद ही कोई फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होती है.

ये भी पढ़ें- Kangana ranaut: बॉलीवुड वालों की किस बात पर भड़की कंगना रनौत? एक्ट्रेस ने दे दी खुलेआम धमकी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़