Birthday Special: लाख मनाने के बाद एक्ट्रेस बनीं Raveena Tandon पर जब फिदा हो गई थी पाकिस्तानी फौज, भारत से कर दी थी एक्ट्रेस की डिमांड

Birthday Special: 90 के दशक में अपने संसेशनल अवतार और दमदार एक्टिंग का जादू बिखेरने वाली रवीना टंडन 49 की हो चुकी हैं. एक्ट्रेस के दीवाने सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में मौजूद हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 26, 2023, 09:01 AM IST
  • 49 साल की हुईं रवीना टंडन
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
Birthday Special: लाख मनाने के बाद एक्ट्रेस बनीं Raveena Tandon पर जब फिदा हो गई थी पाकिस्तानी फौज, भारत से कर दी थी एक्ट्रेस की डिमांड

नई दिल्ली:Birthday Special: हिंदी सिनेमा की खूबसूरत और पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन आज अपना जन्मदिन मना रही हैं.  इस टाइमलैस ब्यूटी के आज भी लाखों चाहने वाले हैं. टिप-टिप बरसा पानी जैसी बोल्ड गानों से हंगामा मचाने वाली एक्ट्रेस के बारे में जानिए कुछ दिलचस्प बातें.

मजबूरी में बनीं थी मॉडल

रवीना टंडन एक फिल्मी परिवार से आती हैं. उनके पिता रवि टंडन अपने जमाने के मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं.  वहीं एक्ट्रेस मशहूर कैरेक्टर आर्टिस्ट मैक मोहन की भतीजी भी हैं. मात्र 17 साल की उम्र में ही रवीना ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि रवीना मजबूरी में मॉडल बनीं थी. इतना ही नहीं लाख मनाने के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया था.

पाकिस्तानी फौज ने की एक्ट्रेस की डिमांड

रवीना सिर्फ हिन्दुस्तान ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के लोगों के बीच भी बेहद पॉपुलर थी. सरहद पार भी लोग उनके दीवाने थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक बार तो पाकिस्तान के फौजी भारतीय जवानों के शव के बदले रवीना टंडन की मांग करने लगे थे. बात बहुत बचकानी थी, लेकिन इस बात से उनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा लगा सकते है.

रवीना टंडन की पॉपुलर फिल्में

बता दें कि, रवीना टंडन ने करियर की शुरुआत साल 1991 में फिल्म ‘पत्थर के फूल से’ की थी. इस फिल्म में उनके साथ सलमान खान नजर आए थे. अपनी पहली ही फिल्म से रवीना ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. इसके बाद एक्ट्रेस ने साल 1994 में 'मोहरा' में काम किया. इस फिल्म का गाना 'टिप-टिप बरसा पानी' ने हंगामा मचा दिया था. इसके बाद एक्ट्रेस ‘दिलवाले’, ‘अंदाज अपना-अपना’ और ‘दुल्हे राजा’ जैसी कई फिल्मों में नजर आईं.

ये भी पढ़ें- Rajkumar Rao national icon: चुनाव आयोग ने राजकुमार राव को दी ये पोस्ट, संभालेंगे खास जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़