Birthday Special: जब गैंगस्टर और क्रिमिनल करते थे अनुराग कश्यप से संपर्क, मजबूरी में साथ करनी पड़ी थी पार्टी

बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने हिंदी सिनेमा में अपने दम पर मुकाम हासिल किया है. वह अपनी यूनिक स्क्रिप्ट के जरिए लोगों का दिल जीत लेते हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 9, 2022, 10:28 PM IST
  • गैंगस्टर बेस्ड फिल्मों के मशहूर हैं अनुराग कश्यप
  • क्रिमिनल्स को भी पसंद आती हैं डायरेक्टर की फिल्में
Birthday Special: जब गैंगस्टर और क्रिमिनल करते थे अनुराग कश्यप से संपर्क, मजबूरी में साथ करनी पड़ी थी पार्टी

नई दिल्ली: बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने हिंदी सिनेमा में अपने दम पर मुकाम हासिल किया है. वह अपनी यूनिक स्क्रिप्ट के जरिए लोगों का दिल जीत लेते हैं. 10 सितंबर 1972 को उत्तर प्रदेश में जन्में अनुराग को बचपन से डार्क कहानियां लिखना पसंद थी, और जब उन्होंने ऐसी कहानियों को पर्दे पर दिखाया तो गैंगस्टर और क्रिमिनल भी उनके दीवाने हो गए. एक समय तो ऐसा आया जब अपराधी उन्हें कॉल तक करने लगे थे.

खुद किया इस किस्से का खुलासा

अनुराग कश्यप ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वह फिल्म ब्लैक फ्राइडे की शूटिंग कर रहे थे. उस दौरान उनके पास गैंगस्टर और क्रिमिनल के बड़े कॉल आने लगे थे. वह थोड़ा डरे भी. डायरेक्टर ने तब मुंबई के पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की और उन्हें सारी बात बताई. निर्देशक ने बताया कि कमिश्नर ने उनसे कहा-आपको इसकी जरूरत नहीं पड़ने वाली है. अंडरवर्ल्ड तुमसे प्यार करता है, तुम्हें पसंद करता है. सब तुमसे प्यार करते हैं, आप निश्चिंत हो जाएं. ये बात सच भी है कि अनुराग को कभी किसी ने धमकाने के लिए कॉल नहीं किया.

गैंगस्टर के साथ की पार्टी

अनुराग ने घटना याद करते हुए बताया कि एक गैंगस्टर का साथी उन्हें एक अजीब पार्टी में ले गया था. 'दो लोग मेरे घर आए और कहा कि तुम्हें हमारे साथ जाना होगा. मैंने उनसे पूछा कि वे कौन हैं, उन्होंने कहा कि मुझे उनके साथ जाना होगा. किसी गैंगस्टर की क्रिसमस पार्टी थी. जब मैं वहां पहुंचा तो मुझे सिंघासन पर बैठाया उन्होंने. गोद में बच्चे बिठा दिए. हमने फोटो भी ली और खूब खाना भी खाया. उन्होंने मेरी फिल्म सत्या की तारीफ भी की.

‘सत्या’ से मिला नेम और फेम

अनुराग कश्यप ने बताया कि फिल्म सत्या की रिलीज के बाद मनोज बाजपेयी और सौरभ शुक्ला के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. साल 1998 की ये फिल्म अभी भी भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी गैंगस्टर फिल्मों में से एक है. यह हिंदी सिनेमा के लिए एक महत्वपूर्ण टर्निंग प्वॉइंट साबित हुई थी. इस फिल्म ने अनुराग के करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया था.

इसे भी पढ़ें: Suriya 2 Motion Poster: साउथ का एक और बड़ा धमाका, बॉलीवुड की इन हसीनाओं संग धमाल मचाने को तैयार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़