जब अनुराग बसु लड़ रहे थे कैंसर से जंग, डॉक्टर्स ने बताया था सिर्फ दो हफ्तों का मेहमान

Anurag Basu Birthday: कुछ चीजें चमत्कार से भी ऊपर होती हैं लेकिन वो किसी की जिंदगी के लिए वरदान से कम नहीं होती. ऐसा ही जीवन दान अनुराग बसु को तब मिला जब वो कैंसर से जंग जीत गए.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Feb 2, 2023, 12:53 PM IST
  • अनुराग बासु की जिंदगी में मचा हड़कंप
  • कैंसर से ऐसे जीती थी जिंदगी की जंग
जब अनुराग बसु लड़ रहे थे कैंसर से जंग, डॉक्टर्स ने बताया था सिर्फ दो हफ्तों का मेहमान

नई दिल्ली: अनुराग बासु की फिल्मों में कहानी नहीं सपने बुने जाते हैं. हर किरदार पर्दे पर रंग बिखेरता है. दर्शक सिनेमा घरों में जाते हैं सिर्फ अनुराग बसु की फिल्म देखने और लौटते हैं दिमाग में रंगीन यादों को सजाए. अनुराग बसु को भले ही सभी सफल फिल्म मेकर के तौर पर जानते हैं लेकिन एक समय था जब वो बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे. बैकग्राउंड डांसर से स्क्रिप्ट राइटर और फिर डायरेक्शन अनुराग बसु का ये सफर कैंसर की वजह से बहुत मुश्किल हो गया था.

कैंसर का लगा पता

बात है 2004 की अनुराग बसु जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे. फिल्ममेकर को ब्लड कैंसर था और डॉक्टर्स ने साफ तौर पर कह दिया था कि अब आप सिर्फ दो हफ्तों के ही मेहमान हैं. ये वो वक्त था जब अनुराग बसु की पत्नी तानी 7 महीने प्रेग्नेंट थीं. अनुराग बसु ने सिर्फ ये दुआ मांगी कि भगवान मैं बस अपने बच्चे का चेहरा देख लूं. उसके बाद जो हुआ वो किसी चमत्कार से कम नहीं था.

अनुराग को सूझा मजाक

एक इंटरव्यू के दौरान अनुराग बसु ने बताया कि वो उनकी जिंदगी का सबसे खौफनाक दौर था. उनके मुंह में बड़े-बड़े छाले आ रहे थे. डॉक्टर्स ने मेडिकल टेस्ट के लिए बोला लेकिन अनुराग इसे हल्के में ले रहे थे. अपनी सेहत को इग्नोर कर वो शूटिंग पर चले गए. पहली बार महेश भट्ट ने पैक अप कहा. महेश भट्ट के मुंह से ऐसी चीजें कभी नहीं सुनने को मिलती हैं. फिर अचानक से जब पूरे परिवार को अस्पताल में देखा तो अनुराग समझ गए कि कुछ बहुत भयानक है.

हो गए थे काफी कमजोर

अनुराग बसु कहते हैं कि उन्हें सिर्फ सिरदर्द रहता और कमजोरी महसूस होती. कभी-कभी तो वो अस्पताल से भी भाग जाते. ऐसे ही एक बार इमरान हाशमी के साथ बियर पीने निकल गए. धीरे-धीरे हालत खराब हो गई. माता-पिता ने मिलना बंद कर दिया. वो मुझे फेस नहीं कर पा रहे थे. शरीर से बाल्टी बाल्टी खून बह रहा था. लोग खून डोनेट करने आ रहे थे. अनुराग बसु की हालत बहुत खराब हो गई और उन्हें वेंटिलेटर पर डाल दिया गया.

रगों में दौड़ रहा है खून

 अवुराग कहते हैं कि टीवी पर ब्लड डोनेट करने के मैसेज डाले गए. अनुराग कहते हैं कि मैं नहीं जानता कि आज मेरी रगों में किसका खून दौड़ रहा है. बस डॉक्टर ने जब मुझे दो हफ्तों की डेडलाइन दी और फिर मैंने वो वक्त फैमिली के साथ बिताया और धीरे-धीरे एक महीना, दो महीना और ऐसे करते-करते कई साल बीत गए और आज मैं अपने परिवार के साथ हूं. वो वक्त बहुत ही खराब था मैं मास्क पहनकर शूटिंग करने जाया करता ताकि अपने इलाज के लिए पैसे जुटा सकूं.

ये भी पढ़ें: Siddharth Malhotra की दुल्हन बनने को तैयार कियारा आडवाणी, जैसलमेर में लेंगी सात फेरे, लग्जरी होटल-गाड‍़ियां हुई बुक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़