आमिर खान स्टारर 'जो जीता वही सिकंदर' को 32 साल हुए पूरे, आज भी लोगों के सिर चढ़कर बोलता है फिल्म का जादू

Jo Jeeta Wohi Sikandar completes 32 years: जो जीता वही सिकंदर ने अपनी रिलीज के 32 साल पूरे कर लिए हैं. फिल्म में आमिर खान लीड रोल में नजर आए थे. आमिर की इस फिल्म को दर्शकों का बहुत प्यार मिला था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 23, 2024, 02:03 PM IST
  • 'जो जीता वही सिकंदर' को 32 साल पूरे
  • फिल्म को मिला था दर्शकों का भरपूर प्यार
आमिर खान स्टारर 'जो जीता वही सिकंदर' को 32 साल हुए पूरे, आज भी लोगों के सिर चढ़कर बोलता है फिल्म का जादू

नई दिल्ली:Jo Jeeta Wohi Sikandar completes 32 years: आमिर खान की फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' एक क्लासिक और अब तक की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक है. 1992 में आई इस फिल्म को 32 साल हो गए हैं और अब जश्न मनाने का समय आ गया है. यूथ ड्रामा के उभरते एरा, अपनी अनोखी कहानी और हिट गानों की वजह से हर किसी को फिल्म से प्यार हो गया था.  "जो जीता वही सिकंदर" ने कई अवॉर्ड्स जीते और अपने अनोखे कॉन्सेप्ट और बेहतरीन एक्टिंग के लिए बहुत तारीफें पाई. आज भी, फिल्म की परफॉर्मेंस को याद किया जाता है और उसकी तारीफ की जाती है. फिल्म की ये 5 बातों उसे खास बनाती हैं.

यूथ ड्रामा का आगामी युग

आमिर खान, दीपक तिजोरी और पूजा बेदी इस यूथ ड्रामे की लीड कास्ट हैं, जो बड़े होने के साथ अपनी सोच को आगे रखते हैं. फिल्म की  कहानी यंग टींस की लाइफ पर इस तरह से बनी हुई है कि यह आज भी नई लगने के साथ ही जुड़ाव महसूस कराती है.

एवरग्रीन म्यूजिक

मशहूर म्यूजिक कंपोजर जतिन ललित द्वारा कंपोजड यह म्यूजिक एल्बम बहुत ही शानदार है. इसके ट्रैक आज भी याद किए जाते हैं और आज भी हर किसी की प्लेलिस्ट में शामिल हैं.  फिल्म का हर ट्रैक यादगार और कभी न भूलने वाला है. अब आप ही सोचें कोई डेट पहला नशा के बिना कैसे पूरा हो सकता है.

आइकॉनिक परफॉर्मेंसेस

इस फिल्म ने हमें कुछ बेहतरीन एक्टर्स दिए हैं. उनकी एक्टिंग ने इस फिल्म को वाकई खास बना दिया और यही बात आज भी दर्शकों को पसंद आती है. फिल्म में हर कलाकार ने अपनी भूमिका को बहुत ही कुशलता और खूबसूरती से निभाया है.

एपिक लव ट्राएंगल 

एक लव स्टोरी अक्सर एक दिलचस्प लव ट्राइएंगल के बिना अधूरी होती है. फिल्म में एपिक लव ट्राइएंगल कुछ ऐसा है, जिसे लोगों ने सालो से एंजॉय किया है। इसे फिल्म में खूबसूरती से कैद किया गया है, जो इसे दूसरों से अलग बनाता है.

जबरदस्त डायलॉग्स 

"जो जीता वही सिकंदर" एक ऐसी फिल्म है जिसके डायलॉग्स हमें सीटी बजाने पर मजबूर कर देते हैं. कुछ प्यारे डायलॉग्स, जैसे "ये मौका हाथ से मत जाने देना... झप्पी मार के पप्पी ले लेना," आज भी नई लगते हैं और हमें एक बड़ी मुस्कान देने के लिए मजबूर कर देते हैं. 

ये भी पढ़ें- Kissa E Mehmood: जानें क्यों मेकअप का सामान साथ लेकर सोते थे महमूद, ऐसे मिला था फिल्मों में काम करने का मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़