राजस्थान में वसुंधरा राजे को ही मिलेगी कमान? इन कारणों से सबसे मजबूत दिख रही दावेदारी

जानकारों की मानें तो वसुंधरा राजे सिंधिया ने जिस तरह से पूरे चुनाव में प्रचार किया और बीजेपी के पक्ष में हवा में बनाई उससे उनके नाम पर मुहर लगना तय माना जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2023, 01:47 PM IST
  • राजे ने चुनाव में किया ताबड़तोड़ प्रचार
  • लोकसभा में बीजेपी को हो सकता है फायदा
राजस्थान में वसुंधरा राजे को ही मिलेगी कमान? इन कारणों से सबसे मजबूत दिख रही दावेदारी

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान,मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है. लेकिन अब सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की है कि आखिर इन राज्यों की कमान किसे सौंपी जाएगी. सीएम के नामों का ऐलान करते समय पीएम मोदी ने हमेशा रणनीतिक सूझबूझ का परिचय देते हुए सभी को चौंकाया है. ऐसे में माना जा रहा है कि राजस्थान में पीएम मोदी एक बार फिर वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दे सकते हैं.

वसुंधरा के नाम पर लग सकती है मुहर
जानकारों की मानें तो वसुंधरा राजे सिंधिया ने जिस तरह से पूरे चुनाव में प्रचार किया और बीजेपी के पक्ष में हवा में बनाई उससे उनके नाम पर मुहर लगना तय माना जा रहा है.रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस चुनाव में वसुंधरा राजे की यात्रा एक प्रचारक की पारंपरिक भूमिका से परे है.राजे ने पूरे राज्य में ताबड़तोड़ 50 से ज्यादा रैलियां की जहां बीजेपी 66 फीसदी से ज्यादा सीटें जीतने में सफल भी रही. इसके अलावा राजे की पूरे राजस्थान में पकड़ शानदार मानी जाती है. ऐसे में राजे को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी जिम्मेदारी मिलना तय माना जा रहा है.

लोकसभा में होगा फायदा
केंद्रीय नेतृत्व 2024 के लोकसभा चुनाव तक राजे को 'सुरक्षित समाधान' के रूप में  देख रहा है. इसकी सबसे बड़ी वजह राजे की महिला वोटरों के बीच खासा पैठ होना भी है. इस पूरे चुनाव में राजे ने महिला केंद्रित नीतियों का खूब प्रचार किया जिससे महिलाओं ने उन्हें बढ़ चढ़कर वोट दिया. इसके अलावा वसुंधरा राजे की पैठ राजस्थान की हर जाति में मजबूत मानी जाती है.इसका फायदा बीजेपी को लोकसभा चुनाव में हो सकता है.

इन्हीं सब वजहों से ये तय माना जा रहा है कि वसुंधरा राजे को ही राज्य की जिम्मेदारी मिलेगी. सियासी गलियारों में भी वसुंधरा राजे के सीएम होने की चर्चा जोर पकड़ने लगी है.हालांकि, अभी केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से किसी आधिकारिक नाम का ऐलान नहीं हुआ है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़