UP Loksabha Byelection Results: रामपुर में भाजपा की जीत, जानें आजमगढ़ सीट की स्थिति

UP Byelection Results 2022: रामपुर में भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी ने 42 हजार से ज्यादा वोटों से चुनाव जीत लिया है. थोड़ी देर में इसकी आधिकारिक घोषणा की उम्मीद है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 26, 2022, 03:03 PM IST
  • आजमगढ़ में दिनेश लाल निरहुआ करीब 12 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं
  • हालांकि सपा के धर्मेंद्र यादव और बसपा के गुड्डू जमाली उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं
UP Loksabha Byelection Results: रामपुर में भाजपा की जीत, जानें आजमगढ़ सीट की स्थिति

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश लोकसभा उप चुनाव का पहला परिणाम आ गया. रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी ने 42 हजार से ज्यादा वोटों से चुनाव जीत लिया है. थोड़ी देर में इसकी आधिकारिक घोषणा की उम्मीद है. सपा नेता आजम खान के प्रभाव वाली इस सीट पर भाजपा का चुनाव जीतना बड़ी बात है. जबकि आजम खान ने इस चुनाव में पूरा जोर लगा दिया था.

वहीं आजमगढ़ लोकसभा सीट की बात करें तो वहां भी भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल निरहुआ करीब 12 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. हालांकि सपा के धर्मेंद्र यादव और बसपा के गुड्डू जमाली उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं. पर लग रहा है कि आजमगढ़ भी बड़ी उलट फेर की ओर बढ़ रहा है. 

रामपुर और आजमगढ़ सपा के गढ़ रहे हैं और आजमगढ़ सीट अखिलेश यादव ने छोड़ी थी, जिन्होंने राज्य विधानसभा चुनाव जीता था, इसी तरह रामपुर सीट भी मोहम्मद आजम खां ने छोड़ दी थी.
आजमगढ़ में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली 1 लाख से ज्यादा वोट हासिल कर चुके हैं, जिसका असर समाजवादी पार्टी के धर्मेद्र यादव पर पड़ा है. जमाली तीसरे स्थान पर हैं.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत
वहीं दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के दुर्गेश पाठक ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार राजेश भाटिया को 11 हज़ार से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने कहा, ''मतगणना के सभी 16 दौर पूरे हो चुके हैं. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के राजेश भाटिया को 11 हज़ार से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया है.'' 

ये भी पढ़िए- Bypoll Election Result 2022: उपचुनाव में आया पहला परिणाम, भाजपा ने दर्ज की जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़