UP में लोकसभा की कौन कितनी सीटें जीत रहा? जानें Maha Opinion Poll के नतीजे

Zee News Matrize Opinion Poll 2024 Uttar Pradesh: Zee News Matrize का ओपिनियन पोल सामने आया है. इस पोल में UP में NDA 80 में से 78 सीटें जीतता दिखाई दे रहा है. BSP को 0 सीट मिलती दिखाई दे रही है. पिछली बार यूपी में NDA ने 62 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 15, 2024, 09:29 PM IST
  • 78 सीटों पर जीत सकता है NDA
  • दो सीटें सपा-कांग्रेस को जा सकती हैं
UP में लोकसभा की कौन कितनी सीटें जीत रहा? जानें Maha Opinion Poll के नतीजे

नई दिल्ली: Zee News Matrize Opinion Poll 2024 Uttar Pradesh: कल यानी 16 मार्च, 2024 को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होना है. इससे पहले Zee News Matrize का ओपिनियन पोल सामने आया है. इस पोल में सामने आया है कि उत्तर प्रदेश में राम मंदिर का मुद्दा प्रभावी है. NDA को यहां भारी बढ़त मिलती हुई दिख रही है. करीब 56 फीसदी लोगों ऐसे हैं, जिनका मानना है कि BJP को राम मंदिर के मुद्दे का फायदा मिलेगा.

NDA को कितनी सीटें?
Zee News Matrize के ओपिनियन पोल में UP में NDA 80 में से 78 सीटें जीतता दिखाई दे रहा है. सपा-कांग्रेस गठबंधन दो लोकसभा सीटों पर जीतता दिख रहा है. BSP को 0 सीट मिलती दिखाई दे रही है. पिछली बार यूपी में NDA ने 62 सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि BSP ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी. 

C-Voter Survey
सी वोटर का सर्वे कहता है कि यूपी में NDA को 51% वोट मिल सकते हैं. INDIA गठबंधन 35% वोट पा सकता है. 8% वोट मायावती को मिल सकते हैं. NDA को 74 सीटें, सपा-कांग्रेस गठबंधन को 6 सीटें मिलती दिख रही हैं. इस सर्वे में भी मायावती की पार्टी BSP का खाता नहीं खुल रहा.  

CNX Opinion Poll 
CNX का सर्वे कहता है कि यूपी में NDA 78 सीटें जीत सकता है. सपा-कांग्रेस गठबंधन दो सीटें जीत सकता है. इस सर्वे के मुताबिक, मैनपुरी और आजमगढ़ में INDIA गठबंधन का प्रत्याशी मजबूत साबित हो सकता है. इस सर्वे बताया गया है कि NDA वाराणसी, मुजफ्फरनगर, बागपत, गाजियाबाद, लखनऊ, इलाहाबाद और फैजाबाद सीट बड़े मार्जिन से जीत सकता है. 

ये भी पढ़ें- इन 10 सांसदों ने रिकॉर्ड वोटों से जीता 2019 का लोकसभा चुनाव, इनमें नहीं PM मोदी का नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़