UP Chunav Result 2022: ऐसे चेक कर सकते हैं सबसे तेज और सटीक चुनाव नतीजे

UP election Result Official Website: 5 राज्यों में किस सीट पर कौन सी पार्टी आगे है और किस पार्टी की बढ़त बनती दिख रही है. हर सीट की सटीक जानकारी के लिए आप चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://results.eci.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 10, 2022, 01:05 PM IST
  • ऐसे चेक करें सबसे तेज नतीजे
  • जानिए किस पार्टी की बन रही सरकार
UP Chunav Result 2022: ऐसे चेक कर सकते हैं सबसे तेज और सटीक चुनाव नतीजे

UP Chunav Result 2022: उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आ रहे हैं. पंजाब को छोड़कर बाकी सभी राज्यों में बीजेपी बढ़त बनाती नजर आ रही है. वहीं, पंजाब में आम आदमी पार्टी बढ़त बनाती दिख रही है. 

5 राज्यों में किस सीट पर कौन सी पार्टी आगे है और किस पार्टी की बढ़त बनती दिख रही है. हर सीट की सटीक जानकारी के लिए आप चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://results.eci.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः LIVE UP Chunav Result 2022: यूपी चुनाव के रुझानों में बीजेपी 300 पार, कौन आगे-कौन पीछे? जानें हर एक UPDATE

जैसे ही आप इस वेबसाइट पर पहुंचेंगे. राज्य का नाम सेलेक्ट करके आप सीट की जानकारी हासिल कर सकते हैं कि कौन सा उम्मीदवार कितने वोटों से आगे चल रहा है.

वहीं, आप जी हिंदुस्तान के डिजिटल, सोशल और टीवी पर भी सबसे तेज और सटीक जानकारी हासिल कर सकते हैं. 

यहां जानिए हाईप्रोफाइल सीटों पर कौन आगे

करहल से सपा उम्मीदवार आखिलेश यादव आगे चल रहे हैं जबकि गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ ने 50 हजार से ज्यादा वोटों की बढ़त बनाए रखी है. कुंडा में राजा भइया और सपा उम्मीदवार गुलशन में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. अमेठी से सपा उम्मीदवार आगे हैं. रायबरेली से अदिति सिंह भी आगे हैं. 

वहीं, सुलतानपुर की सीट पर बीजेपी उम्मीदवार आगे हैं. जबकि आजम खान अपनी सीट पर बहुत आगे हैं. दयाशंकर भी बलिया से आगे दिख रहे हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़