Tripura Election: चुनाव बाद हिंसा का रहा है इतिहास, जानिए इस बार कैसे निपटा जाएगा

Tripura Election Result 2023: त्रिपुरा में 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार को घोषित होने से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय और राज्य सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च किया है और इलाके में गश्त भी की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2023, 06:01 AM IST
  • प्रशासन ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में बुलाईं शांति बैठकें
  • अंतरराज्यीय सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था की गई कड़ी
Tripura Election: चुनाव बाद हिंसा का रहा है इतिहास, जानिए इस बार कैसे निपटा जाएगा

नई दिल्लीः Tripura Election Result 2023: त्रिपुरा में 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार को घोषित होने से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय और राज्य सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च किया है और इलाके में गश्त भी की है.

प्रशासन ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में बुलाईं शांति बैठकें 
इस बीच जिला प्रशासन के अधिकारियों ने परिणामों की घोषणा के बाद हिंसा की किसी भी घटना को रोकने के लिए त्रिपुरा के सभी 60 विधानसभा क्षेत्रों में सैकड़ों शांति बैठकें बुलाई हैं. त्रिपुरा के मुख्य सचिव जे.के. सिन्हा, पुलिस महानिदेशक अमिताभ रंजन, त्रिपुरा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी गिट्टे किरणकुमार दिनकरराव ने सभी आठ जिलों का दौरा किया.

यह भी पढ़िएः Tripura Election Result 2023 Live: त्रिपुरा में बीजेपी की होगी बल्ले-बल्ले या एग्जिट पोल होगा फेल? देखें चुनावी नतीजों से जुड़ा हर अपडेट

अधिकारियों ने 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद शांति और सद्भाव बनाए रखने पर जोर दिया है.

बैठकों में अधिकारियों, नेताओं और प्रभावशाली लोगों ने लिया हिस्सा
मुख्य निर्वाचन अधिकारी सभी आठ जिलों के जिलाधिकारियों, सभी 23 अनुमंडलों के अनुविभागीय मजिस्ट्रेटों और अन्य अधिकारियों ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं, विभिन्न संगठनों के साथ-साथ प्रभावशाली व्यक्तियों और वरिष्ठ नागरिकों के साथ कई बैठकों में भाग लिया.

अंतरराज्यीय सीमाओं पर सुरक्षा की गई कड़ी
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देश पर अधिकारियों ने त्रिपुरा के साथ 856 किलोमीटर लंबी भारत-बांग्लादेश सीमा और असम और मिजोरम के साथ अंतरराज्यीय सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी है.

किए गए अन्य सुरक्षा उपायों में शाम और रात के समय मोबाइल गश्त, वाहनों, होटलों की जांच और सीसीटीवी निगरानी शामिल हैं.

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः Meghalaya Election Result 2023 Live: मेघालय के चुनावी नतीजों में कौन छोड़ेगा छाप और किसका होगा सुपड़ा साफ? देखें हर अपडेट सबसे पहले

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़