Karnataka: 'मूल रूप से दंगा करने वाली पार्टी है भाजपा', सिद्धारमैया के बेटे ने लगाए ये गंभीर आरोप

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर जहां सरगर्मी तेज है, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने कर्नाटक भाजपा पर रोड रेज की घटना को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया है. उन्होंने ये तक कह दिया कि भाजपा मूल रूप से दंगा कराने वाली पार्टी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2023, 05:28 PM IST
  • सिद्धारमैया के बेटे ने भाजपा पर लगाया गंभीर आरोप
  • कहा- भाजपा मूल रूप से दंगा कराने वाली पार्टी है
Karnataka: 'मूल रूप से दंगा करने वाली पार्टी है भाजपा', सिद्धारमैया के बेटे ने लगाए ये गंभीर आरोप

नई दिल्ली: कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा रोड रेज की घटना को गलत तरीके से तोड़-मरोड़ कर इसे उसके और कांग्रेस के बीच टकराव के रूप में पेश कर रही है. वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा विधायक यतींद्र ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, मैंने एसपी से बात की है और उन्होंने कहा कि इस घटना का कोई राजनीतिक संबंध नहीं है.

भाजपा को बताया दंगा करने वाली पार्टी
उन्होंने कहा भाजपा मूल रूप से दंगा करने वाली पार्टी है. बिना किसी आधार के इस घटना को राजनीतिक रंग दिया गया है. पार्टी गड़बड़ी पैदा करने में माहिर है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भाजपा के प्रयासों के बावजूद उकसावे में नहीं आना चाहिए. यतींद्र ने आगे कहा कि बीजेपी राजनीतिक फायदे के लिए रणनीति बना रही है.

विधायक ने दावा किया, वे अपने लाभ के लिए झूठ बोल रहे हैं. घटना के समय हमारा कोई भी रिश्तेदार मौजूद नहीं था. इसके बावजूद हमारे रिश्तेदारों के खिलाफ गलत इरादे से शिकायत दर्ज की गई है. विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के जन्मस्थान सिद्धारमनहुंडी गांव में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद हाई-वोल्टेज वरुणा निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार हिंसक हो गया है.

सोमन्ना करेंगे चुनाव आयोग से शिकायत
राज्य में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के दावेदार सिद्धारमैया का सामना राज्य के आवास मंत्री तथा भाजपा उम्मीदवार वी. सोमन्ना से है. घटना में घायल भाजपा कार्यकर्ता नागेश को मैसूरु के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सोमन्ना और मैसूरु-कोडागु सीट से सांसद प्रताप सिम्हा ने शुक्रवार को अस्पताल में घायल पार्टी कार्यकर्ता से मुलाकात की और कहा कि अगर सिद्धारमैया ने अपनी पार्टी के कार्यकर्तााअें की मनमानी को बढ़ावा दिया तो उन्हें परिणाम भुगतने होंगे. सोमन्ना ने संवाददाताओं से कहा कि वरुणा निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं को धमकाया जा रहा है. उन्होंने कहा, मैं इस मामले की चुनाव आयोग से शिकायत करूंगा.

विपक्ष के नेता को करार दिया जातिवादी
सिम्हा ने विपक्ष के नेता को जातिवादी करार दिया और कहा, वरुणा के सभी मतदाता सिद्धारमैया के जातिगत झुकाव के बारे में जानते हैं. समाज के सभी वर्ग सोमन्ना के साथ हैं. यदि सोमन्ना एक बार आह्वान कर दें तो आपको (सिद्धारमैया को) निर्वाचन क्षेत्र में सभी जगहों पर इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ेगा.

उन्होंने कहा, यदि सिद्धारमैया इसी तरह के काम करते रहे तो हम ऐसे कदम उठाने के लिए मजबूर होंगे जिससे निर्वाचन क्षेत्र की शांति भंग हो. हमारे पास क्षमताएं भी हैं. उन्होंने कहा, सिद्धारमैया के खेमे में हताशा और नीचता है. वे हार से डर रहे हैं और सोमन्ना जहां भी वोट मांगने जाते हैं, गालियां देने और उपद्रव करने में लगे रहते हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं पर पत्थरों से हमले किए जाते हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता पत्थरों से भरी बाल्टियां पकड़कर भाजपा अभियान को निशाना बनाते हुए पथराव कर रहे हैं.
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- जानिए नैमिषारण्य का इतिहास, सीएम योगी का ऐलान- काशी, अयोध्या और मथुरा की तरह होगा कायाकल्प

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़