शशि थरूर को स्वीकार है हार, खड़गे को बधाई देते हुए राहुल गांधी को कहा शुक्रिया

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में शशि थरूर को करारी हार का सामना करना पड़ा है. थरूर ने खुद की हार स्वीकार कर ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2022, 02:43 PM IST
  • शशि थरूर ने हार स्वीकारी
  • मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी
शशि थरूर को स्वीकार है हार, खड़गे को बधाई देते हुए राहुल गांधी को कहा शुक्रिया

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने बुधवार को अपनी हार स्वीकार कर ली और अपने प्रतिद्वंद्वी मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी. पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण की ओर से कुछ देर बाद नतीजों की घोषणा की जाएगी.

शशि थरूर ने खड़गे को दी बधाई
थरूर ने एक बयान में कहा, 'अंतिम फैसला खड़गे के पक्ष में रहा, कांग्रेस चुनाव में उनकी जीत के लिए मैं उन्हें हार्दिक बधाई देना चाहता हूं. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस का अध्यक्ष बनना बड़े सम्मान, बड़ी जिम्मेदारी की बात है, मैं मल्लिकार्जुन खड़गे को इस चुनाव में उनकी सफलता के लिए बधाई देता हूं'

उनका यह भी कहना था कि सर्वाधिक संकटपूर्ण स्थितियों में पार्टी का संबल बने रहने और नेतृत्व प्रदान करने के लिए सभी, निवर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के ऋणी हैं. मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर बधाई देने का सिलसिला शुरू हो चुका है.

नेहरू-गांधी परिवार पर क्या बोले थरूर?
थरूर ने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष पद का स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने में अपना योगदान देने के लिए मैं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी का धन्यवाद करता हूं.' शशि थरूर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के दिलों में नेहरू-गांधी परिवार का विशेष स्थान हमेशा रहा है, हमेशा रहेगा.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं समेत करीब 9500 डेलीगेट (निर्वाचक मंडल के सदस्यों) ने पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए सोमवार को मतदान किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि कांग्रेस के अगले अध्यक्ष होंगे. अभी तक करीब 7897 वोट मिले. शशि थरूर को 1072 वोट मिले. कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने भी कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे ने 7897 वोटों से जीत हासिल की, शशि थरूर को करीब 1000 वोट मिले. 8 गुना ज्यादा वोटों से जीते खड़गे.

इसे भी पढ़ें- Congress Election Result 2022 Live: मल्लिकार्जुन खड़गे का कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय! जानें चुनावी नतीजों से जुड़ी हर बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़