'सीता को चुराने भगवा कपड़े में आया था रावण', महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष का विवादित बयान

नाना पटोले ने यह बात सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कही है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कई सवाल पूछे हैं. इसी दौरान ने यह विवादित बयान दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2024, 05:39 PM IST
  • नाना पटोले का विवादित बयान.
  • बीजेपी कर सकती है पलटवार.
 'सीता को चुराने भगवा कपड़े में आया था रावण', महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष का विवादित बयान

नागपुर. लोकसभा चुनावों के बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने 'भगवा वस्त्रों' को लेकर एक विवादित बयान दिया है.  उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जिक्र कर कहा-'वह (सीएम योगी) अपने आप को संत बताते हैं और भगवा कपड़े पहनते हैं. सीता जी को जब रावण चुराने आया था तब वह भी भगवा कपड़ा पहन कर आया था। भगवा पहनकर गलत नीतियों का समर्थन करना गलत है.' माना जा रहा है कि नाना पटोले के इस बयान पर बीजेपी की तरफ से तीखा पलटवार किया जा सकता है. 

पटोले ने यह भी कहा कि मनमोहन सिंह सरकार ने अन्न सुरक्षा कानून लाया था. इसके तहत ही मोदी सरकार बीते दस सालों से अनाज वितरित कर रही है. चीन से प्लास्टिक का चावल लाकर उसमें मिलावट करके लोगों को बांटा जा रहा है. इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क्यों चुप हैं? आज चीन ने जिस तरह से देश की सीमाओं का अतिक्रमण करके रखा है, उसके बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ क्यों नहीं बोलते? 

योगी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
इस बीच योगी आदित्यनाथ ने फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा-पूरे देश में 'फिर एक बार मोदी सरकार' और 'अबकी बार 400 पार' के नारे गूंज रहे हैं. कांग्रेस के कारनामों के कारण देश की जनता ने उसे इस हाल में भी नहीं छोड़ा है कि वह 400 सीटों पर चुनाव लड़ सके. देश ही नहीं दुनिया भी आश्वस्त है कि 4 जून को क्या परिणाम आने जा रहा है.

यह बातें सीएम योगी ने चंडीगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही हैं. सीएम योगी ने बीजेपी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि पंजाब में जहां माफिया का बोलबाला दिखता है, वहीं, यूपी में हमने ऐसे तत्वों को उलटा टांग दिया है. आज उनकी कब्र पर कोई मर्सिया पढ़ने वाला भी नहीं है. आप और कांग्रेस का गठबंधन जनकल्याण के लिए नहीं, बल्कि लूट-खसोट के लिए बना है. वह मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि से आए हैं और जगत जननी मां भगवती चंडी देवी तथा माता मनसा देवी के पावन दरबार को कोटि-कोटि नमन करते हैं.

यह भी पढ़ें: 'चुनावी हिंदू हैं राहुल गांधी', 2014 से पहले कभी उन्हें मंदिर में देखा था: केशव प्रसाद मौर्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़