Loksabha Election: क्या फिर अखिलेश यादव और राजा भैया आएंगे 'करीब', समझें सियासी समीकरण

रिपोर्ट्स की मानें तो सवाल राज्यसभा चुनाव में दो वोटों का है. दरअसल, राजा भैया का अपना एक राजनैतिक दल है. जिसका नाम है जनसत्ता दल. खुद राजा भैया कुंडा से विधायक हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2024, 09:30 PM IST
  • जानें क्या है पूरा मामला
  • अखिलेश से चल रही बातचीत
Loksabha Election: क्या फिर अखिलेश यादव और राजा भैया आएंगे 'करीब', समझें सियासी समीकरण

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां रणनीति बना रही हैं. सबसे ज्यादा नजर यूपी पर हैं जहां लोकसभा की 80 सीटें हैं. इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से विधायक राजा भैया और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के बीच नरमी की खबरें सामने आ रही हैं.कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं में चर्चा चल रही है.  

रिपोर्ट्स की मानें तो सवाल राज्यसभा चुनाव में दो वोटों का है. दरअसल, राजा भैया का अपना एक राजनैतिक दल है. जिसका नाम है जनसत्ता दल. खुद राजा भैया कुंडा से विधायक हैं. जबकि उनकी ही पार्टी के विनोद सरोज बाबागंज से विधायक हैं. अखिलेश यादव चाहते हैं कि राजा भैया की पार्टी के दोनों वोट राज्यसभा चुनाव में उन्हें मिल जाए. 

अखिलेश यादव से हुई चर्चा
खबरें हैं कि राज्यसभा में राजा भैया के वोट के लिए अखिलेश यादव और राजा भैया के बीच फोन पर बातचीत हुई है. मीडिया रिपोर्ट के ही अनुसार, अखिलेश यादव ने राजा भैया के सामने लोकसभा सीट देने का प्रस्ताव रखा है. राजा भैया और उनके साथी विधायक की विधानसभा सीटें कौशांबी लोकसभा क्षेत्र में आती है. समाजवादी पार्टी ने यही लोकसभा सीट राजा भैया को ऑफर की है.

सपा ने राजा भैया को कौशांबी लोकसभा क्षेत्र से समर्थन देने की बात कही है. कौशांबी में राजा भैया का खासा दबदबा है. यूपी से राज्य सभा की दस सीटों के चुनाव होने हैं. समाजवादी पार्टी ने तीन उम्मीदवार दिए हैं. जया बच्चन, आलोक रंजन और रामजी लाल सुमन. बीजेपी की तरफ से आठ उम्मीदवार चुनाव में हैं. 

बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में अखिलेश और राजा भैया के बीच नाराजगी मंच पर सामने आ गई थी. कुंडा में अखिलेश ने कुंडी लगाने के बात कही थी जिसका जवाब देते हुए राजा भैया ने भी पलटवार किया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़